Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OMG 2 को लेकर भड़के महाकाल मंदिर के पुजारी, मेकर्स समेत अक्षय कुमार को भेजा लीगल नोटिस

OMG 2 ओह माय गॉड 2 का विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक तरह जहां सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कई सीन्स और सीक्वेंस में बदलाव करवाए। तो वहीं अब महाकाल मंदिर के पुजारियों ने फिल्म को लेकर लीगल नोटिस जारी किया है। ये नोटिस पुजारियों ने अक्षय कुमार समेत फिल्म मेकर्स के खिलाफ भेजा है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Tue, 08 Aug 2023 09:24 PM (IST)
Hero Image
Mahakal Temple legal notice Akshay Kumar OMG2

 नई दिल्ली, जेएनएन। OMG 2: अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की फिल्म ओह माय गॉड 2 रिलीज होने से पहले ही लगातार विवादों में घिरी हुई है। आए दिन मूवी पर कोई न कोई नया विवाद खड़ा हो रहा है। बीते दिनों जहां सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कई सीन्स और सीक्वेंस में बदलाव करवाए थे, जिसके चलते फिल्म के ट्रेलर को रिलीज होने में थोड़ा वक्त लगा। तो वहीं महाकाल मंदिर के पुजारियों ने फिल्म को लेकर लीगल नोटिस जारी किया है।

महाकाल के पुजारियों ने ओएमजी 2 के मेकर्स को भेजा नोटिस  

महाकाल मंदिर के पुजारियों का कहना है कि इस मूवी को जब एडल्ट्स ही देख सकते हैं तो इसमें से शिव और महाकाल से रिलेटेड सीन्स हटा दिए जाने चाहिए। फिल्म के ट्रेलर रिलीज के बाद अब  महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा समेत अन्य ने उज्जैन में हुई जनसुनवाई में भी एप्लीकेशन दी है। इतना ही नहीं  मेकर्स को लीगल नोटिस भी भेजा है। इसके अलावा शहर के ADM ने कहा कि वह इस में फैक्चुअल इन्वेस्टीगेशन करेंगे।

अक्षय कुमार को भी भेजा नोटिस

पुजारी महेश ने कहा है कि, भगवान को किसी भी रूप में प्रस्तुत करना अच्छा नहीं है। फिल्म निर्माताओं को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि इस प्रकार के प्रस्तुतीकरण से धर्म को मानने वाले लोगों की आस्था को ठेस पहुंच सकती है। फिल्म में भगवान शिव को कचोरी खरीदते दिखाया है और इससे हमारी आस्था आहत हुई है।

हमने हाईकोर्ट के वकील अभिलाषा व्यास के माध्यम से फिल्म निर्देशक अमित राय, निर्माता विपुल शाह, चंद्रप्रकाश द्विवेदी, अभिनेता अक्षय कुमार के साथ-साथ सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को कानूनी नोटिस भेजा है। इस लेटर में लिखा, कि जब भी ये मिले उसके 24 घंटे के अंदर इसमें दिखाए गए सभी अपमानजनक सीन्स को हटा लिया जाना चाहिए।

शिव के दूत में नजर आएंगे अक्षय

बता दें, अक्षय कुमार को इस फिल्म में भगवान शिव के रोल में दिखाया जाने वाला था, लेकिन बदलाव के बाद उन्हें शिव के दूत के अवतार में दिखाया जाएगा। मूवी 11 अगस्त को ही रिलीज होने वाली है।