Move to Jagran APP

जिस बात का था डर वही हुआ, रिलीज से पहले ही Aamir Khan के बेटे जुनैद की फिल्म 'महाराज' को बैन करने की हुई मांग

आमिर खान के बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) की डेब्यू फिल्म महाराज रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गयी है। नेटफ्लिक्स को मूवी 14 जून को रिलीज होगी लेकिन उससे पहले बजरंग दल ने फिल्म में साधुओं की नकारात्मक भूमिका दिखाने को लेकर आपत्ति जताई। इसके अलावा अब सोशल मीडिया पर भी महाराज को बैन करने की डिमांड शुरू हो गयी है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Thu, 13 Jun 2024 02:12 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2024 02:12 PM (IST)
महाराज को लेकर शुरू हुआ बायकॉट ट्रेंड / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के किसी भी एक्टर की फिल्म-सीरीज या फिर उनका बयान जब लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है, तो सोशल मीडिया पर तुरंत ही बायकॉट ट्रेंड शुरू हो जाता है। आमिर खान से लेकर शाह रुख खान और रणबीर से लेकर अक्षय कुमार तक कई सुपरस्टार्स बायकॉट ट्रेंड की मार झेल चुके हैं।

लाल सिंह चड्ढा के कलेक्शन पर तो बायकॉट ट्रेंड का असर साफ तौर पर दिखा था, जहां अच्छी कहानी के बावजूद फिल्म कमाई में मात खा गयी थी।

अब आमिर खान के बाद उनके बेटे जुनैद को अभिनय की दुनिया में कदम रखने से पहले ही सोशल मीडिया पर बायकॉट ट्रेंड का सामना करना पड़ रहा है। उनकी ओटीटी पर रिलीज होने वाली फिल्म 'महाराज' पर खतरा मंडरा रहा है।

महाराज की रिलीज से पहले शुरू हुआ बायकॉट ट्रेंड

महाराज 14 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है। यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म से आमिर खान के बड़े बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) एक्टिंग की दुनिया में कदम रख रहे हैं। हालांकि, रिलीज से एक दिन पहले ही 'महाराज' को लेकर एक बड़ा विवाद शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें: Maharaj: रिलीज होने से पहले विवादों में घिरी Junaid Khan की डेब्यू मूवी 'महाराज', बिना टीजर-ट्रेलर होगी स्ट्रीम

पीपिंगमून की रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजरंग दल ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि फिल्म में साधुओं की नकारात्मक छवि दिखाई गयी है। उन्होंने यशराज से फिल्म की स्क्रीनिंग रखने की भी गुजारिश की थी, लेकिन मेकर्स की तरफ से इस पर उन्हें कोई जवाब नहीं मिला।

बढ़ते विवाद को देखते हुए यशराज ने 'महाराज' का टीजर और ट्रेलर न रिलीज करके फिल्म को 14 जून को डायरेक्टली नेटफ्लिक्स पर रिलीज करने का निर्णय लिया है।

हालांकि, 'महाराज' को लेकर शुरू हुआ ये विवाद इतनी जल्दी थमेगा इसके आसार नहीं लग रहे हैं, क्योंकि सोशल मीडिया एक्स (X) पर भी फिल्म को लेकर बायकॉट ट्रेंड शुरू हो चुका है।

महाराज को रिलीज से पहले बैन करने की हुई मांग

सोशल मीडिया पर यूजर्स फिल्म 'महाराज' को नेटफ्लिक्स पर रिलीज से पहले ही बैन करने की मांग कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, "समझ नहीं आता फिल्मों में धर्म को क्यों लाया जाता है, कुछ समय पहले फूड पर बनी फिल्म में और अब 'महाराज' में साधुओं की इंसल्ट करना, ये कब तक चलता रहेगा।

महाराज फिल्म को बैन करो"। दूसरे यूजर ने लिखा, "आमिर खान अपने बेटे को हिन्दुओं पर आधारित एक फिल्म से लॉन्च कर रहे हैं, लेकिन उसमें साधुओं और वल्लभ सम्प्रदाय की गलत छवि दिखा रहे हैं ब्रिटिश हुकूमत की आड़ में।

एक साथ आए और महाराज को बैन करने की डिमांड करें"। आपको बता दें कि इससे पहले नयनतारा की फिल्म 'अन्नपूर्णी' को बढ़ते विवाद के बाद नेटफ्लिक्स से हटा दिया गया था।

यह भी पढ़ें: Maharaj: फाइनल होने से पहले 28 बार लिखी गई थी फिल्म की स्क्रिप्ट, आमिर खान के बेटे जुनैद कर रहे डेब्यू


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.