Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharaj: रिलीज होने से पहले विवादों में घिरी Junaid Khan की डेब्यू मूवी 'महाराज', बिना टीजर-ट्रेलर होगी स्ट्रीम

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म महाराज को रिलीज होने में अब बस कुछ ही घंटों का समय बाकी है लेकिन यह मूवी रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है। महाराज कल यानी 14 जून को ओटीटी पर स्ट्रीम होने वाली है लेकिन अभी तक मेकर्स ने इसका ट्रेलर और टीजर जारी नहीं किया है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Thu, 13 Jun 2024 11:52 AM (IST)
Hero Image
रिलीज होने से पहले विवादों में घिरी महाराज (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के बड़े बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) भी अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए जल्द ही एक्टिंग में अपना डेब्यू करने वाले हैं। उनकी पहली फिल्म 'महाराज' (Maharaj) ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 14 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है। कुछ दिनों पहले इसका फर्स्ट लुक पोस्टर जारी किया गया था।

हालांकि, फिल्म की रिलीज को एक दिन बाकी है, लेकिन इसका टीजर और ट्रेलर मेकर्स ने अभी तक जारी नहीं किया है। सिर्फ इतना ही नहीं, फिल्म का कोई प्रमोशनल इंटरव्यू भी नहीं हुआ है। ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है, वो भी तब जब कोई स्टार किड इंडस्ट्री में कदम रखने जा रहा हो। चलिए जानते हैं इसकी वजह क्या है।

यह भी पढ़ें: Maharaj: फाइनल होने से पहले 28 बार लिखी गई थी फिल्म की स्क्रिप्ट, आमिर खान के बेटे जुनैद कर रहे डेब्यू

विवादों में घिरी महाराज

बता दें कि जुनैद खान की डेब्यू मूवी रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर गई है। दरअसल, पीपिंगमून की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि इस मूवी में साधुओं और धार्मिक नेता की छवि को नेगेटिव तरह से दिखाया गया है और बजरंग दल ने इसको लेकर आपत्ति जाहिर की है।

साथ ही उन्होंने मेकर्स को एक लेटर लिखकर रिलीज से पहले उनके लिए इसकी एक स्क्रीनिंग रखने की मांग की, लेकिन मेकर्स ने स्क्रीनिंग के अनुरोध वाले उनके पत्र का जवाब नहीं दिया है। ऐसे में अब वह सावधानी बरत रहे हैं और ऐसी कार्रवाइयों से बच रहे हैं, जो फिल्म को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

मेकर्स ने लिया ये फैसला!

पीपिंगमून की रिपोर्ट के मुताबिक, वाईआरएफ और नेटफ्लिक्स इंडिया इस विवाद में ज्यादा नहीं घिरना चाहते, इसलिए उन्होंने नेगेटिव प्रमोशन से बचने के लिए फिल्म को कम प्रमोट करने का फैसला किया है।

क्या होगी फिल्म की कहानी

बता दें कि 'महाराज' एक पीरियड फिल्म है, जो 19वीं सदी में ब्रिटिश सुप्रीम कोर्ट में चले मुकदमे की कहानी दिखाती है। इस मूवी में जुनैद पत्रकार के किरदार में दिखाई देने वाले हैं। उनके अलावा मूवी में जयदीप अहलावत, शरवरी वाघ, शालिनी पांडे समेत कई स्टार्स दिखाई देने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: Aamir Khan से कम नहीं हैं बेटे Junaid Khan, डेब्यू फिल्म के लिए किया गजब ट्रांसफॉर्मेशन, 2 साल में घटाया 26kg