Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahesh Bhatt सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स को क्यों नहीं देते जवाब, बोले- 'जानबूझकर लिया है चुप रहने का निर्णय'

जख्म अंगारे नाजायज और सड़क जैसी कई शानदार फिल्मों का निर्माण कर चुके बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता-निर्देशक ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि वह क्यों सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स को जवाब नहीं देते हैं। साथ ही अब डायरेक्टर सड़क 2 के फेलियर के बाद फिल्मों का निर्देशन नहीं करेंगे।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sun, 28 Jul 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
निर्माता और निर्देशक महेश भट्ट (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता और निर्देशक महेश भट्ट इन दिनों अपनी फिल्म 'ब्लडी इश्क' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस मूवी में अविका गौर लीड रोल में नजर आने वाली हैं। इससे पहले भी उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्माण किया है। महेश भट्ट फिल्मों के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं।

वह अक्सर पर्सनल, प्रोफेशनल, राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार सबके सामने रखते हुए नजर आते हैं। हालांकि, इसकी वजह से कई बार उन्हें ट्रोल भी किया जाता है। अब 'सड़क 2' के निर्देशक ने एक इंटरव्यू में बताया है कि वह कैसे ट्रोलर्स से डील करते हैं।

यह भी पढ़ें: Aamir Khan ने महेश भट्ट के सामने फिल्म 'गुलाम' को लेकर रखी थी एक शर्त, निर्देशक को छोड़नी पड़ी थी फिल्म

ट्रोलर्स को लेकर क्या बोले महेश भट्ट

अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान उन्होंने जूम के साथ खुलकर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बताया कि क्यों वह अपने और अपने बच्चों के खिलाफ हो रही ट्रोलिंग पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देते और उनकी चुप्पी उनकी कमजोरी नहीं, बल्कि ताकत का संकेत है।

Photo Credit: X

महेश भट्ट ने भगवान कृष्ण की एक लाइन को बोला कि निष्क्रियता ही क्रिया है। जब मैंने कोई कार्य न करने का निर्णय लिया, तो वह क्रिया थी। ट्रोल या फिर मेरे विरोधी जानते थे कि मैं कायरता से नहीं, बल्कि ताकत से आया हूं। मैं कोई डरपोक व्यक्ति नहीं हूं। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चुप रहने का उनका निर्णय जानबूझकर लिया गया है, जो डर के बजाय आत्मविश्वास से उपजा है।

सड़क 2 को लेकर क्या बोले डायरेक्टर

आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'सड़क 2' का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था और यह मूवी साल 2020 में रिलीज हुई थी। अब हाल ही में उन्होंने यह शेयर किया कि अब वो किसी भी मूवी को डायरेक्ट नहीं करेंगे। दरअसल, उनका मानना है कि अब वह पुराने हो गए हैं और वर्तमान समय के अनुसार, उनकी शैली सही नहीं है।

यह भी पढ़ें: रिलीज हुआ विक्रम भट्ट की फिल्म Bloody Ishq का ट्रेलर, फैंस को याद आई बिपाशा बसु की 'राज'