Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahesh Bhatt: शराब की लत में फुटपाथ पर सोने लगे थे महेश भट्ट, इस घटना के बाद 36 साल से नहीं छुई शराब

महेश भट्ट की पर्सनल लाइफ के कई ऐसे किस्से रहे जिन्होंने सुर्खियां बटोरीं। अब महेश भट्ट ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया है। उन्होंने अपने शराब की बुरी लत के बारे में बात करते हुए इसे छोड़ने की वजह का खुलासा भी किया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 14 Mar 2023 04:32 PM (IST)
Hero Image
Mahesh Bhatt started sleeping on road after getting involved in alcohol addiction, VIA INSTAGRAM

नई दिल्ली, जेएनएन। Mahesh Bhatt: अरबाज खान के चैट शो The Invincibles with Arbaaz Khan में हर बार कोई नया सेलिब्रिटी अपनी लाइफ के खास किस्से शेयर करता है। इस बार महेश भट्ट उनके शो का हिस्सा थे। जिसमें बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर्स में से एक महेश भट्ट ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े कई किस्से शेयर किए। इस दौरान महेश भट्ट ने ये भी बताया कि एक समय उन्हें शराब की बेहद लत लग चुकी थी। शराब पीने के बाद उन्हें बिल्कुल होश नहीं होता था और वो कहीं भी सो जाया करते थे, लेकिन उनकी जिंदगी में एक खास शख्स के आने के बाद उनकी लाइफ बदल गई।

कैसे बदले महेश भट्ट

महेश भट्ट ने इंटरव्यू के दौरान ये खुलासा किया कि सोनी राजदान के साथ जब उन्होंने अपनी पहले बच्चे का स्वागत किया, तो उनकी दुनिया बदल गई। उन्होंने कहा कि शाहीन के जन्म ने उन्हें शराब छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया। इंटरव्यू में महेश भट्ट ने ये भी बताया कि शराब पीकर वो कभी-कभी रोड पर भी सो जाया करते थे, लेकिन शाहीन ने कैसे उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल दी।

शराब की बदबू बर्दाश्त नहीं कर पा रही थी बेटी - महेश भट्ट

महेश भट्ट ने बताया, 'मेरी पहली बेटी सोनी राजदान से शाहीन हुई। जब मैं हॉस्पिटल आया तो उन्होंने मेरी बेटी को गोद में थमा दिया। मैंने अपनी बेटी को अपनी गोद में संभाल रखा था और जैसे ही उसे किस करने लगा तो ऐसा महसूस हुआ जैसे वो दूर जाने की कोशिश कर रही है। वो शराब की दुर्गंध को बर्दाश्त नहीं कर पा रही थी। वो बच्ची थी उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था, लेकिन मेरी वजह से वो ऐसा कर रही थी। मैंने कहा कि मैं इस रिजेक्शन से डील नहीं कर सकता।'

माता-पिता के रिश्ते के पर कही थी बात

महेश भट्ट ने आगे बताया, तब से लेकर अब तक करीब 36 साल से मैंने अल्कोहल का एक भी बूंद नहीं लिया है। आपको बता दें कि इसी शो में उन्होंने अपनी मां का भी किस्सा सुनाया था और बताया था कि, कैसे उनकी मां अपनी पहचान बदलकर रहा करती थीं। महेश भट्ट के पिता ने उनकी मां से जीते जी शादी तो नहीं की, लेकिन उनकी मौत के बाद पिता ने उनके मांग में सिंदूर जरूर लगाया था। ये सब देखकर छोटी सी उम्र के महेश भट्ट को बुरा सदमा लगा था।

यह भी पढ़ें: Roket Boys 2: वेब सीरीज रॉकेट बॉयज 2 में इस महान व्यक्ति का रोल प्ले करेंगे इश्वाक सिंह, ऐसा होगा एक्टर का रोल