Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahira Khan: 'रईस' और स्मोकिंग फोटो लीक के बाद डिप्रेशन का शिकार हुईं माहिरा खान, बोलीं- 'मेरे हाथ कांपते थे'

Mahira Khan Depression पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में खुलासा किया है कि फिल्म रईस की रिलीज के बाद और रणबीर कपूर के साथ स्मोकिंग फोटो लीक होने के बाद जो उन्हें आलोचना मिली उसकी वजह से वह डिप्रेशन में चली गई थीं। माहिरा खान ने बताया कि एक बार तो वह एंग्जाइटी के चलते बेहोश हो गई थीं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Tue, 29 Aug 2023 08:39 PM (IST)
Hero Image
Mahira Khan का डिप्रेशन पर छलका दर्द। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Mahira Khan Depression: अभिनेत्री माहिरा खान (Mahira Khan) पाकिस्तान की सबसे दमदार एक्ट्रेसेस में से एक हैं। वह भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का भी हिस्सा रहीं, लेकिन उरी अटैक की वजह से माहिरा बॉलीवुड में ज्यादा टिक नहीं पाईं। माहिरा खान ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में खुलासा किया है कि वह डिप्रेशन का शिकार क्यों हो गईं।

माहिरा खान को मिली धमकियां

साल 2016 में भारत में उरी अटैक हुआ था। इस वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच जंग छिड़ गई और पाकिस्तानी एक्टर्स को भारत में बैन कर दिया गया। उसी वक्त माहिरा ने शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ अपनी डेब्यू फिल्म 'रईस' (Raees) की शूटिंग पूरी की थी। FWhy पॉडकास्ट में बात करते हुए माहिरा ने कहा,

"मैंने फिल्म रईस पूरी कर ली थी और सब कुछ ठीक चल रहा था। फिर अचानक यह हमला (उरी हमला) हुआ। राजनीतिक रूप से सब कुछ गड़बड़ हो गया। चीजें बहुत बिगड़ गईं, लेकिन मैं डरी नहीं थी, लेकिन मुझे धमकी दी गई थी।"

"लगातार ट्वीट, मुझे कॉल आते थे और बहुत डरावने होते थे। मैं सिर्फ इतना चाहती थी कि मैं फिल्म का प्रचार करने भारत नहीं जा सकती है, लेकिन फिल्म पाकिस्तान में रिलीज हो जाए, क्योंकि मेरे देश में लोग शाह रुख की फिल्म देखने जाते, क्योंकि वह उन्हें बहुत पसंद करते हैं।"

स्मोकिंग फोटो ने डिप्रेशन में धकेला

फिल्म 'रईस' के बाद माहिरा खान के सामने एक और मुश्किल खड़ी हो गई। साल 2017 में माहिरा खान की रणबीर कपूर (Ranveer Kapoor) के साथ स्मोकिंग फोटो लीक हो गई, जिसकी वजह से वह बुरी तरह ट्रोल हुईं। इसने उन्हें डिप्रेशन में धकेल दिया। माहिरा ने कहा-

"उस वजह से मुझे एंग्जाइटी और डिप्रेशन हो गया। वह मेरे लिए एक कठिन समय था। मुझे लगा कि मुझ पर हमला किया गया है। भारतीय चैनल्स पर घटिया कमेंट्स आ रहे थे। एक समय आया जब मैं टूट गई और मुझे इतनी बुरी एंग्जाइटी हुई कि मुझे पैनिक अटैक आ गया और मैं बेहोश हो गई।"

"यह पहली बार था जब मैं थेरेपी के लिए गई थी, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ। मैं कई डॉक्टर्स के पास गई। वह साल कठिन था। मुझे नींद नहीं आती थी, मेरे हाथ कांपते थे।"

माहिरा खान पिछले 6-7 साल से डिप्रेशन का इलाज करा रही हैं। एक बार उन्होंने इसका इलाज बीच में छोड़ने की कोशिश की, लेकिन ये और भी बद्तर हो गया था। अब वह मेडिकेशन पर हैं।