Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhuri Dixit Maja Ma:ओटीटी प्लेटफॉर्म के आने से एक्टर्स को किरदार चुनने की आजादी- माधुरी दीक्षित

Madhuri Dixit Maja Ma माधुरी दीक्षित की फिल्म मजा मा हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है। इस फिल्म में उन्होंने एक लेस्बियन महिला का किरदार निभाया है। एक्ट्रेस ने हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म के आने के बाद एक्टर्स को क्या फायदा हुआ है।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Thu, 20 Oct 2022 06:36 PM (IST)
Hero Image
maja ma actress madhuri dixit says ott made it possible to make bold films for global audience. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Madhuri Dixit Maja Ma: 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का चार्म आज भी कायम है। फैंस आज भी धक-धक गर्ल की एक मुस्कुराहट पर दिल हार बैठते हैं। एक्ट्रेस भी अपने फैंस को एंटरटेन करने का कोई मौका नहीं छोड़ती। हाल ही में माधुरी दीक्षित की फिल्म 'मजा मा' ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई। इस फिल्म में माधुरी दीक्षित ने एलजीबीटी क्यू के एक ऐसे मुद्दे को उठाया , जो लोगों के दिलों तक पहुंचा। इस फिल्म में एक्ट्रेस ने अपने करियर का अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार निभाया था। जिसके बारे में हाल ही में माधुरी दीक्षित ने एक इंटरव्यू में खुलकर बातचीत की और इसी के साथ उन्होंने बताया कि ओटीटी प्लेटफॉर्म आने के बाद एक्टर्स को किस तरह की फ्रीडम मिली है।

माधुरी दीक्षित ने कहा ओटीटी पर होती है आजादी

पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने कहा, '90 के दशक में समय बिलकुल अलग था। ओटीटी के आने से, थिएटर में किसी भी तरह की बंदिश की परवाह किए बिना आप अलग-अलग तरह की कहानी ऑडियंस तक बिना हिचकिचाहट के पहुंचा सकते हैं। ओटीटी पर आप वैसे पर कहानी बयां कर सकते हैं, जैसा कि आप चाहते हैं और किसी भी तरह की कहानी चुन सकते हैं'। एक्ट्रेस ने आगे कहा, 'ओटीटी पर पूरी दुनियाभर से लोग फिल्में और सीरीज देखते हैं, जिसकी वजह से मेकर्स भी जितना हो सके अलग-अलग टॉपिक्स इस प्लेटफॉर्म पर लेकर आते हैं और इस तरह की बोल्ड टॉपिक्स की फिल्में बना पाते हैं। आज के समय में मेकर्स ग्लोबल लेवल पर अपनी कहानी कहते हैं'।

मैंने खुद को कभी भी सुपरस्टार नहीं समझा

माधुरी दीक्षित ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, 'मेरे दिमाग में मैंने कभी भी खुद को सुपरस्टार के रूप में नहीं देखा। यहां तक कि जब मैं खलनायक और बेटा जैसी फिल्में कर रही थीं, उस समय भी मैं खुद को एक जॉर्नर का एक्टर बिलकुल भी नहीं मानती थी। मैं सिर्फ ये देखती थी कि उस फिल्म के जरिए हम दर्शकों तक क्या और किस तरह की कहानी पहुंचा रहे हैं। अपने पल्लवी के किरदार के बारे में बात करते हुए माधुरी दीक्षित ने कहा, 'वह एक मां है, एक अच्छी बीवी है, वह एक ऐसी महत्वपूर्ण कम्यूनिटी का हिस्सा है, जो महिलाओं की गरबा ऑर्गेनाइज करने में मदद करती है। उसने वह सारे किरदार निभाए हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण है जब वह अपने व्यक्तित्व के उस छोटे से हिस्से को दर्शाती है और उस पर बात करती है। हम इस तरह के लोगों से हर दिन मिलते हैं। हम इस महिला की कहानी और उसके सफर को दर्शा रहे हैं, किसी रूढ़िवादी या किसी भी चीज पर फोकस नहीं कर रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by prime video IN (@primevideoin)

माधुरी दीक्षित के अलावा नजर आए थे ये सितारे

माधुरी दीक्षित ने इस खास बातचीत में ये भी कहा कि उनका खुद का एक फैन बेस है और अगर वह इस तरह की कहानी को कुछ लोगों तक भी पहुंचा पाई हैं, तो वह उस चीज में बेहद ही खुश हैं। एक्ट्रेस के अलावा इस फिल्म में गजराज राव, ऋत्विक भौमिक, रजित कपूर, सिमोन सिंह, शीबा चड्ढा और निनाद कामत ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म को क्रिटिक्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी। ये माधुरी दीक्षित की दूसरी ओटीटी रिलीज है, इससे पहले उन्होंने करण जौहर की वेब सीरीज 'द फेम गेम' से ओटीटी की दुनिया में कदम रखा था।

यह भी पढ़ें: Madhuri Dixit Wedding Anniversary: शादी की 23वीं सालगिरह पर डॉ नेने हुए रोमांटिक, माधुरी पर यूं लुटाया प्यार

यह भी पढ़ें: Madhuri Dixit:जब माधुरी दीक्षित का सेलिब्रिटी होना डॉ नेने को करता था परेशान, शादी के बाद यूं बदल गई थी जिंदगी