Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kailas Nath Dies: मलयालम एक्टर कैलाश नाथ का 65 साल की उम्र में निधन

Kailas Nath Dies बॉलीवुड डायरेक्टर नितिन देसाई की मौत के गम से फैंस उबर भी नहीं पाए थे कि गुरुवार शाम को एक और एक्टर के निधन की खबर सामने आ गई। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर कैलाश नाथ (Kailas Nath) का निधन हो गया। एक्टर का निधन कोच्चि में हुआ है। पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Thu, 03 Aug 2023 10:13 PM (IST)
Hero Image
Malayalam actor Kailash Nath passed away Photo Credit Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Kailas Nath Dies: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में पिछले दो दिन से एक के बाद एक कई सेलेब्स की मौत की खबर सामने आ रही है। बॉलीवुड डायरेक्टर नितिन देसाई की मौत के गम से फैंस उबर भी नहीं पाए थे कि गुरुवार शाम को एक और एक्टर के निधन की खबर सामने आ गई। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर कैलाश नाथ (Kailas Nath) का निधन हो गया।

कोच्चि में कैलाश नाथ ने ली आखिरी सांस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर का निधन कोच्चि में हुआ है। महज 65 साल की उम्र में वह इस दुनिया को अलविदा कह गए। खराब तबीयत की वजह से कैलाश नाथ अस्पताल में भर्ती थे, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की जानकारी एक्ट्रेस सीमा जी नायर ने सोशल मीडिया पर साझा की। सीमा ने कैलाश नाथ का एक फोटो साझा करते हुए लिखा, 'अलविदा कैलासेटा... लोकप्रिय अभिनेता कैलाश नाथ का निधन... दुखद...'। कैलाश नाथ काफी समय से नॉन अल्कोहलिक लिवर सिरोसिस जैसी बीमारी से जूझ रहे थे, जिसके चलते उनकी तबीयत काफी ज्यादा बिगड़ गई थी।

दो साल पहले पड़ा था दिल का दौरा

साल 2021 में कैलाश नाथ को दिल का दौरा भी पड़ चुका था। मशहूर शो संथवनम के सेट पर कैलाश नाथ को दिल का मामूली दौरा पड़ा था। उसकी जांच के दौरान उन्हें नॉन अल्कोहलिक लिवर सिरोसिस बीमारी की जानकारी मिली थी। डॉक्टरों ने उन्हें लिवर ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी।

कई फिल्मों और नाटकों में कर चुके थे काम

कैलाश नाथ ने अपनी एक्टिंग करियर में मलयालम भाषा की कई फिल्मों और नाटकों में काम किया था। उन्हें अपने काम के चलते शोहरत हासिल थी। जानकारी के मुताबिक, कैलाश नाथ ने साल 1999 के दौरान फिल्म संगमम से मलयालम इंडस्ट्री में कदम रखा था, लेकिन उन्हें पहचान फिल्म शोहरत ओरु थलई रगम से मिली थी। इसके बाद उन्होंने युगपुरुषन, एथो ओरु स्वप्नम और तमसो मा ज्योतिर्गम आदि फिल्मों में अपने अभिनय का जादू बिखेरा, जिसकी काफी तारीफ हुई थी।