Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaviyoor Ponnamma Died: 700 फिल्में करने वालीं साउथ एक्ट्रेस का हुआ निधन, 79 की उम्र में ली अंतिम सांस

Kaviyoor Ponnamma Death साउथ सिनेमा से इस वक्त बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। कई दशकों तक मलायालम सिनेमा में बतौर अभिनेत्री अपनी सेवाएं देने वालीं दिग्गज अदाकारा कवियूर पोन्नम्मा का निधन हो गया है। 79 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। कवियूर की मौत की खबर से उनका परिवार और फिल्म जगत शोक में डूब गया है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Fri, 20 Sep 2024 09:37 PM (IST)
Hero Image
अभिनेत्री कवियूर पोन्नम्मा का हुआ निधन (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा और सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता के निधन की खबरों से मनोरंजन जगत अभी उभर नहीं पाया है कि अब साउथ सिनेमा से अब दिल तोड़ने वाली खबर सामने आ रही हैं। मलायालम फिल्म इंडस्ट्री की वेटरन एक्ट्रेस रहीं कवियूर पोन्नम्मा (Kaviyoor Ponnamma Death) का देहांत हो गया है। इस जानकारी के सामने आने के बाद सिनेप्रेमियों का दिल तोड़ गया है। सिर्फ इतना ही नहीं उनके परिवार और मलयालम फिल्मी जगत में मातम पसर गया है। 79 साल की उम्र में कवियूर पोन्नम्मा ने आखिरी सांस ली है।

700 फिल्मों में किया था

1960 के दशक में बतौर एक्ट्रेस कवियूर पोन्नम्मा ने अपने एक्टिंग करियर का आगाज किया था। शानदार अदाकारी के दम पर उन्होंने कई दशकों तक साउथ सिनेमा में राज किया। इस दौरान उन्होंने सभी भाषाओं को मिलाकर करीब 700 फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था।

ये भी पढ़ें- Himesh Reshammiya Father Death: हिमेश रेशमिया के पिता का 87 साल की उम्र में निधन, आज होगा अंतिम संस्कार

ऐसे में उनके निधन से यकीनन तौर पर सिनेमा जगत को बड़ी हानि हुई है। महज 14 साल की उम्र से उन्होंने पहली बार कैमरा फेस किया था। मालूम हो कि आखिरी बार कवियूर पोन्नम्मा को बतौर एक्ट्रेस साल 2021 में रिलीज होने वाली एक डाक्यूमेंट्री अनुम पुन्नम में देखा गया था।

सिर्फ इतना ही नहीं मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में उनके करियर को सुनहरे दौर के तौर पर हमेशा याद किया जाएगा। इसके अलावा आपको बता दें कि केरल स्टेट्स अवॉर्ड्स में कवियूर ने 4 बार सेकेंड बेस्ट एक्ट्रेस के खिताब अपने नाम किया था। 

कैसे हुई मौत

बताया जा रहा है कि कवियूर पोन्नम्मा लंबे वक्त से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही थीं। बढ़ती उम्र की वजह से अभिनेत्री को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। जिसके चलते उनका इलाज भी चल रहा था। लेकिन 20 सिंतबर का दिन उनके लिए काल बनकर आया और उन्होंने इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के कई फिल्मी सितारे सोशल मीडिया पर सिनेमा की इस नायिका को श्रद्धाजंलि दे रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- Malaika Arora के पिता के शरीर पर चोटों के निशान, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आई मौत की वजह