Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं Mallika Rajput जिनकी मौत की खबर से फैली सनसनी? Kangana Ranaut और शान के साथ कर चुकी हैं काम

Mallika Rajput Death जानी-मानी सिंगर और एक्ट्रेस मल्लिका राजपूत का निधन हो गया है। एक्ट्रेस के होमटाउन में घर पर पंखे से लटकी लाश मिलने के बाद उनके चाहने वाले शॉक रह गए। सोशल मीडिया पर मल्लिका को लेकर लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वह कंगना और शान जैसे सितारों के साथ काम कर चुकी थीं। जानिए उनके बारे में सारी डिटेल्स।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 13 Feb 2024 08:10 PM (IST)
Hero Image
कंगना के साथ काम कर चुकीं मल्लिका राजपूत कौन हैं। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Who Is Mallika Rajput: म्यूजिक और अभिनय की दुनिया की जानी-मानी सिंगर-अभिनेत्री रहीं मल्लिका राजपूत (Mallika Rajput) अब इस दुनिया में नहीं रहीं। मंगलवार को मल्लिका का शव उनके कमरे में लटका हुआ मिला। पुलिस तहकीकात में जुट गई है। पोस्टपार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि यह सुसाइड है या कुछ और।

परिवार से हुआ था झगड़ा

मल्लिका राजपूत का शव सुल्तानपुर के सीताकुंड क्षेत्र स्थित घर पर मिला। यह उनका होमटाउन है। पुलिस का कहना है कि यह मामला आत्महत्या का लग रहा है। हालांकि, जांच के बाद ही सच सामने आएगा। परिवार ने बताया कि उन्हें इस बारे में सुबह पता चला। घटना कब हुई, इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि वे सो रहे थे। यह भी कहा जा रहा है कि सुसाइड से पहले मल्लिका की अपने परिवार से अनबन हुई थी।

यह भी पढ़ें- Dunki से मिला Shaan को खास सबक, अब नए साल में दोगुनी खुशी की उम्मीद कर रहे मशहूर सिंगर

कौन हैं मल्लिका राजपूत?

मल्लिका राजपूत का असली नाम विजय लक्ष्मी है। सीताकुंड की रहने वाली मल्लिका ने अभिनय और सिंगिंग जैसे क्षेत्र में अपना हाथ आजमाया। वह कंगना रनोट और शान जैसे सितारों के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं। साल 2014 में उन्हें कंगना रनोट स्टारर क्राइम कॉमेडी रिवॉल्वर रानी में सहायक भूमिका निभाने से लाइमलाइट मिली थी। इसके बाद वह सिंगर शान के गाने यारा तुझे के म्यूजिक वीडियो में भी दिखाई दी थीं।

राजनीति से भी खास कनेक्शन

एक्टिंग और सिंगिंग ही नहीं, मल्लिका राजपूत राजनीति से भी जुड़ चुकी हैं। साल 2016 में वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुई थीं, लेकिन दो साल बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। फिर वह आध्यात्म की ओर आगे बढ़ीं। उन्हें 2022 में उत्तर प्रदेश में भारतीय सवर्ण संघ का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया था। इसके अलावा वह ट्रेन्ड कथक डांसर, राइटर और गजल लिखने में भी माहिर थीं। 

भले ही कंगना और शान के साथ काम करने पर मल्लिका को खूब शोहरत मिली, लेकिन वह ज्यादा समय तक सिनेमा पर राज नहीं कर पाईं।

यह भी पढ़ें- कंगना रनोट नहीं चाहती Animal डायरेक्टर संदीप रेड्डी उन्हें ऑफर करें रोल, कहा- मैं आई तो आपके अल्फा मेल हीरोज...