Move to Jagran APP

MAMI Mumbai Film Festival 2024 इस दिन होगा शुरू, Priyanka Chopra ने जाहिर की खुशी

MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल का इंतजार कर रहे फैंस के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। यह इवेंट कब शुरू होने वाला है इसकी तारीखों का एलान अब हो गया है। इसके साथ ही फिल्म निर्माताओं को अपनी फिल्में सबमिट करने की डेडलाइन भी दे दी गई है। अब इसकी चेयरपर्सन प्रियंका चोपड़ा ने इसे लेकर खुशी जाहिर की है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Wed, 15 May 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल का सेलेब्स से लेकर फैंस तक को बेसब्री के साथ इंतजार रहता है। अब इसके अपकमिंग एडिशन की तारीखों का एलान कर दिया गया है। इस बार यह इवेंट 19 अक्टूबर से शुरू होकर 24 अक्टूबर तक चलने वाला है।

अब हर साल इसका आयोजन करने वाली मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज ने फिल्म निर्माताओं को अपनी फिल्में सबमिट करने के लिए इनवाइट किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म प्रजेंट करने की डेडलाइन 31 मई, 2024 है।

यह भी पढ़ें: Jio MAMI Film Festival: नेहा धूपिया ने दी ससुर बिशन सिंह बेदी को श्रद्धांजलि, ऐसे किया दिवंगत क्रिकेटर को याद

प्रियंका चोपड़ा ने जाहिर की खुशी

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, MAMI की चेयरपर्सन प्रियंका चोपड़ा ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि 2023 में लॉन्च किए गए MAMI में हमारी नए विजन के साथ हमने सफलतापूर्वक एक इकोसिस्टम स्थापित किया है, जो दक्षिण एशियाई और दक्षिण एशियाई प्रवासी फिल्में और फिल्म निर्माता को उजागर करता है।

View this post on Instagram

A post shared by MAMI Mumbai Film Festival (@mumbaifilmfestival)

इसके आगे उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे सिनेमा और कहानी कहने में बदलाव आ रहे हैं, हमारा विश्वास है कि यह फेस्टिवल अलग-अलग कहानी, फिल्म निर्माताओं और उनके दर्शकों के बीच संबंधों को सुविधाजनक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ऐसे में इस बार फिल्म मेकर्स को अपनी फिल्में MAMI में प्रस्तुत करने के लिए प्रोत्साहित करें। यह एक ऐसा मंच जहां हम कहानी और हर उस फिल्म का जश्न मनाते हैं, जो वैश्विक ध्यान आकर्षित करती है।

आर्टिस्टिक डायरेक्टर ने कही ये बात

वहीं, सिनेप्रेमी आने वाले एडिशन से क्या उम्मीद कर सकते हैं, इस पर MAMI की आर्टिस्टिक निदेशक दीप्ति डीकुन्हा ने कहा कि हम दक्षिण एशियाई, दक्षिण एशियाई प्रवासी और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म निर्माताओं के बेहतरीन कार्यों को प्रदर्शित करने के लिए कमिटेड हैं। फेस्टिवल का दक्षिण एशियाई फोकस इसे एक यूनिक और रणनीतिक स्थिति देता है। क्षेत्र से नई और उभरती सिनेमाई आवाजों के रूप में काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: Jio MAMI Film Festival: प्रियंका चोपड़ा से सोनम कपूर तक, जियो मामी फिल्म फेस्टिवल में इन सेलेब्स ने बिखेरा जलवा