Move to Jagran APP

Mammootty दो साल पुरानी फिल्म की वजह से ट्रोल्स के निशाने पर, जानें- Puzhu को लेकर क्यों गरमाई सियासत?

ममूटी मलयालम सिनेमा के दिग्गज कलाकार हैं। लगभग 50 साल के करियर में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते हैं। हालांकि फिलहाल वो अपनी 2022 की फिल्म के लिए ट्रोल्स के निशाने पर हैं। फिल्म पर ब्राह्मणों को गलत ढंग से दिखाने का आरोप लगाया है। सियासत गरमाने पर कई नेताओं ने उन्हें सपोर्ट किया है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Wed, 15 May 2024 09:46 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2024 09:46 PM (IST)
ममूटी को सोशल मीडिया में ट्रोल किया जा रहा है। फोटो- आइएडीबी

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मलयालम सिनेमा के बेहतरीन कलाकार ममूटी अपने एक पुरानी फिल्म को लेकर विवादों में घिर गये हैं। दो साल पहले आई फिल्म पुझू को ब्राह्मण विरोधी बताते हुए ममूटी को ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि, केरल के स्थानीय नेताओं का ममूटी को साथ मिला है और उन्होंने एक्टर को हेट कैम्पेन से दूर रखने की अपील लोगों से की है।

एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस के महसचिव केसी वेणुगोपाल ने ममूटी का खुलकर समर्थन किया है। उन्होंने सोशल मीडिया में लिखा कि सत्यन मैश की आखिरी फिल्म अनुभवांगल पलिचकल से डेब्यू करने वाले ममूटी मलयालम सिनेमा का चेहरा और आवाज बन गये हैं। इस फिल्म के साथ ममूटी उन कलाकारों में शामिल हो गये हैं, जिन्होंने अपने पचास साल के करियर में मलयालम सिनेमा को ऊंचाई दी है। 

सियासी मकसद से नफरत फैला रहे

वेणुगोपाल ने ममूटी की तारीफ करते हुए लिखा कि वही लोग इस सबके पीछे हैं, जिनका कोई सियासी मकसद है। यह तथ्य कि ममूटी अभी भी मुहम्मद कुट्टी हैं, नफरत फैलाने वालों के दिमाग की उपज है। बता दें कि सोशल मीडिया में ममूटी को ट्रोल करने के लिए कुछ लोग उनके असली नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Manjummel Boys OTT: साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म ने ओटीटी पर मारी धांसू एंट्री, इस प्लेटफॉर्म पर फटाफट देख लीजिए

वेणुगोपाल ने अंत में लिखा कि केरल का धर्मनिरपेक्ष समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा, चाहे ये लोग कितनी भी कोशिशें कर लें। ममूटी को नफरत के संसार से दूर रखने की जरूरत है। पुझू की निर्देशक रतीना पीटी के पति ने हाल ही में एक इंटरव्यू में दावा किया था कि फिल्म एक खास समुदाय के खिलाफ है। उन्होंने इसमें ममूटी के काम करने को लेकर आलोचना भी की थी। यह इंटरव्यू ऑनलाइम शेयर किया जा रहा है। ममूटी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: Vijay की GOAT से लेकर सूर्या की 'कंगुआ' तक, 2024 में ये तमिल फिल्में हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी उड़ाएंगी गर्दा

क्या है पुझू की कहानी?

पुझू साइकोलॉजिल थ्रिलर फिल्म है, जिसमें ममूटी ने आइपीएस ऑफिसर कुट्टन का रोल निभाया था। फिल्म में पार्वती भी अहम किरदार में थीं। कुट्टन ब्राह्मण है। पत्नी मर चुकी है। अपने बेटे के साथ रहता है। पिता का ओवरप्रोटेक्टिव स्वभाव बेटे को पसंद नहीं है और वो घुटन महसूस करता है। कुट्टन को ऐसा लगता है कि कोई उसे मारने की कोशिश कर रहा है और वो हर किसी पर शक करने लगता है। यह फिल्म सोनीलिव पर देखी जा सकती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.