Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्यों Manoj Bajpayee ने 14 सालों से नहीं किया डिनर? मेंटल हेल्थ पर कही ये बड़ी बात

बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने कुछ दिन पहले अपने एब्स की फोटो शेयर कर फैंस को हैरान कर दिया था। अभिनेता ने अपनी शानदार बॉडी फ्लॉन्ट करते हुए फिटनेस का राज शेयर किया था। एक हालिया इंटरव्यू में अभिनेता ने खुलासा किया है कि आखिर क्यों उन्होंने 14 सालों से डिनर नहीं किया है। जानिए इस बारे में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 08 Jan 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
मनोज बाजपेयी ने 14 सालों से डिनर न करने की बताई वजह। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) हिंदी सिनेमा के शानदार अभिनेता हैं। वह अभिनय की पाठशाला में हमेशा फुल मार्क्स से पास हुए हैं। अभिनय के अलावा मनोज बाजपेयी ने यह भी साबित किया है कि वह अपनी फिटनेस से भी दूसरे स्टार्स को मात दे सकते हैं। उनकी हालिया तस्वीर इसी बात का सबूत है। 

मनोज बाजपेयी ने सोशल मीडिया पर अपनी फोटो शेयर कर एब्स फ्लॉन्ट किया था। एक्टर की फिटनेस देख फैंस हैरान रह गए थे। अब एक हालिया इंटरव्यू में मनोज ने बताया कि उन्होंने 14 सालों से डिनर नहीं किया है।

14 सालों से मनोज बाजपेयी ने नहीं किया डिनर

54 साल के मनोज बाजपेयी ने एक हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्होंने क्यों 14 सालों से डिनर नहीं किया। जिस्ट के साथ बातचीत में 'जोरम' एक्टर ने कहा- 

जब बात बीमारी और वजन की आती है तो खाना आपका सबसे बड़ा दुश्मन होता है। जब आप रात का खाना बंद कर देते हैं तो आप कई बीमारियों से खुद को बचा लेते हैं। मैंने भोजन का सेवन कम कर दिया, क्योंकि मुझे भोजन पसंद है। आपको हैरानी होगी कि ऐसा क्यों? मैं दोपहर का खाना बढ़िया खाता हूं। मेरे फूड मेन्यू में चावल, रोटी और इसके साथ मेरा फेवरेट वेज और नॉनवेज होते हैं।

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव लड़ने की अफवाह के बीच Manoj Bajpayee ने बताई सच्चाई; एक्स पर लिखा, 'ये बात किसने बोला'

मेंटल हेल्थ पर क्या बोले मनोज बाजपेयी?

मनोज बाजपेयी ने अपने मेंटल हेल्थ के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि एब्स से ज्यादा जरूरी मेंटल हेल्थ है। उन्होंने यह भी बताया कि वह इसके लिए क्या करते हैं। बकौल अभिनेता, 

मैं योगा और मेडिटेशन करता हूं। आपका मेंटल हेल्थ बहुत जरूरी है। सिर्फ एब्स ही जरूरी नहीं है। अगर मैंने फैसला किया कि मुझे एब्स चाहिए तो मैं उसे पा लेता, लेकिन मुझे यह नहीं चाहिए, क्योंकि मैं जोरम, बंदा, गुलमोहर, किलर सूप जैसी फिल्में करना चाहता हूं और एब्स बनाकर मैं ऐसे रोल नहीं कर सकता। 

बता दें कि मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज किलर सूप (Killer Soup) जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है। सीरीज में वह कोंकणा सेन शर्मा के साथ नजर आएंगे। 

यह भी पढ़ें- 54 साल के Manoj Bajpayee का शॉकिंग ट्रांसफॉर्मेशन, सिर्फ ये एक चीज खाकर बनाई धांसू बॉडी, फोटो देख हैरान फैंस