Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manoj Bajpayee: नेपोटिज्म पर मनोज बाजपेयी ने कही बड़ी बात, बोले- 'लोग बोलते कुछ और करते कुछ हैं'

Manoj Bajpayee फिल्म इंडस्ट्री के मंझे हुए कलाकार माने जाने वाले मनोज बाजपेयी आज किसी परिचय का मोहताज नहीं रह गए हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने दम पर मुकाम हासिल किया है। हाल ही में इस दिग्गज अभिनेता ने नेपोटिज्म पर अपनी बात रखी।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Fri, 03 Mar 2023 10:22 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Manoj Bajpayee. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में पिछले कई समय से नेपोटिज्म पर बहस छिड़ी हुई है। जब से कंगना रनोट ने 'कॉफी विद करण' में होस्ट करण जौहर को ही स्टार किड्स को फेवर करने पर आड़े हाथ लिया, तब से ही इस मुद्दे को लेकर इंडस्ट्री दो राय में बंट गई है। कई आउटसाइडर्स ने कंगना की तरह बेबाकी से इस बात पर हामी भरी कि फिल्म इंडस्ट्री में स्टार किड्स को ज्यादा तवज्जो दी जाती है, तो कुछ ने इस मुद्दे पर अपना मुंह बंद रखना ही सही समझा। बहरहाल, इस बारे में अब मनोज बाजपेयी ने अपनी राय रखी है।

'उसका पैसा है'

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी ने नेपोटिज्म पर अपनी बात रखी और यह भी बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में असल में क्या ज्यादा मायने रखता है। उन्होंने नेपोटिज्म को बहुत ही बेकार की बहस बताया है।

मनोज बाजपेयी ने कहा, 'अधिकतर नेपोटिज्म का मतलब कनेक्शन्स और रिलेशनशिप से होता है। अगर आप किसी के साथ अच्छा महसूस करते हैं, तो आप उनके साथ ज्यादा काम करना चाहेंगे। अगर वो मेरी जगह किसी तायाजी के लड़के को लेने जा रहे हैं फिल्म में तो लें...उसका पैसा है जो करना चाहता है करे।'

View this post on Instagram

A post shared by Krish Khatri (@krishkhatriofficial)

एक ही इंडस्ट्री से फेयरनेस डिमांड करना ठीक नहीं

उन्होंने आगे कहा, 'समस्या फिल्म को दिखाए जाने में है। जो एक्जिबिटर्स होते हैं, वह भेदभाव करते हैं। जब उसको 100 स्क्रीन्स दे रहे हैं, तो कम से कम मुझे25 तो दो...उसी को दे दोगे तो मेरा क्या? जो जितना पावरफुल होता है वो अपना पावर का व्हील उतना घुमाता रहता है। मगर फेयरनेस सिर्फ एक ही इंडस्ट्री से डिमांड करना ठीक नहीं।'

लोग ट्विटर पर लिखते कुछ और करते कुछ हैं

'द फैमिली मैन' एक्टर मनोज बाजपेयी ने इसी इंटरव्यू में यह भी बताया कि ऐसे कई लोग हैं, जो ट्विटर पर कुछ और लिखते हैं और असल में करते कुछ और हैं। अगर आप एक समानता की बात करते हैं, तो अपनी जिंदगी के हर पहलू पर उसके बारें में पूछिए।

मनोज बाजपेयी वर्कफ्रंट

दिग्गज अभिनेता मनोज बाजपेयी की हाल ही में फिल्म 'गुलमोहर' रिलीज हुई है। यह मूवी 3 मार्च को रिलीज हुई है। इस मूवी में शर्मिला टैगोर, अमोल पालेकर, सूरज शर्मा, कावेरी सेठ सहित कई कलाकारों का अभिनय देखने को मिलेगा।

View this post on Instagram

A post shared by Manoj Bajpayee (@bajpayee.manoj)

मनोज बाजपेयी खुद एक आउटसाइडर हैं। वह बिहार से ताल्लुक रखते हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपना सफर खुद के बल पर तय किया। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने थिएटर में काम किया था।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan: शाह रुख खान की सुरक्षा में सेंध, 'मन्नत' में घुसे दो अजनबी, FIR के बाद कुंडली खंगाल रही पुलिस

यह भी पढ़ें: Manoj Bajpayee: ट्रेंड डांसर हैं मनोज बाजपेयी, इस एक्टर की वजह से छोड़ दिया अपना सपना, किया बड़ा खुलासा