Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adipurush की फजीहत के बाद बचाव में उतरे मनोज मुंतशिर, बोले- 1 फीसदी भी रामायण से अलग नहीं है हमारी फिल्म

Adipurush Controversy आदिपुरुष पर विवाद बढ़ता देख फिल्म के डायरेक्ट ओम राउत और डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर इसके बचाव में उतर आएं हैं। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि हमारी फिल्म 1 प्रतिशत भी रामायण से अलग नहीं है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Updated: Sat, 08 Oct 2022 11:29 PM (IST)
Hero Image
manoj muntashir came in support of prabhas saif ali khan starrer adipurush

नई दिल्ली, जेएनएन। सैफ अली खान और प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' का हाल ही में टीजर रिलीज हुआ। इस 1.46 सेकेंड के वीडियो ने देश में भूचाल ला दिया। हर तरफ फिल्म को लेकर चर्चा शुरू हो गई। किसी को फिल्म के वीएफएस से शिकायत थी तो किसी को लंकेश बने 'रावण' का लुक क्रूर शासक खिलजी जैसा लग रहा था। सोशल मीडिया यूजर्स भी कहां पीछे रहने वाले थे, उन्होंने फिल्म का बायकॉट ट्रेंड करा दिया। अब इन आरोपों पर 'आदिपुरुष' के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर बचाव में उतर आएं हैं।

रामायण जैसी ही है पूरी फिल्म

सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में मनोज मुंतशिर ने कहा कि फिल्म में भगवान राम की कहानी को बदलने की कोई कोशिश नहीं हुई है। उन्होंने साफ शब्दों मे कहा कि, 'आप यकीन करिए कि हमारी फिल्म वास्तविक रामायण से 1 फीसदी भी अलग नहीं है। जब हम रामायण के बारे में बात करते हैं तो हमारे दिमाग में क्या आता है और आपने टीजर में क्या देखा है? यहीं न कि रामायण एक महाकाव्य है, जिसमें रावण ने मां सीता का अपहरण कर लिया था और भगवान राम वानर सेना की मदद से उन्हें बचाने के लिए लंका पर आक्रमण कर रावण का वध किया।'

'खिलजी और रावण एक जैसे'

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए मनोज बोले- 'संक्षेप में, यह रामायण पांच साल के बच्चे को भी बताई जाती है। यही वह कहानी है जिसे हम जी रहे हैं और फिर से अपनी फिल्म में बता रहे हैं।' इससे पहले भी एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि रावण बुराई का प्रतिक है, क्या हुआ कि वो खिलजी जैसा दिखता है, खिलजी भी तो बुरा ही था। मेरे लिए रावण और खिलजी दोनों एक जैसे हैं।

लोग ना समझें गलत

फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत ने इस पर अपना रिएक्शन देते हुए कहा, ' हमारा विचार सेल्युलाइड पर रामायण को फिर से बनाने का है। मैं बिल्कुल नहीं चाहता कि लोगों को लगे कि हमने रामायण को बदल दिया है। ये हमारे लिए सिर्फ फिल्म नहीं है बल्कि हमारी भक्ति और श्रद्धा का प्रतीक है।'

यह भी पढ़ें

Pushpa 2 की शूटिंग पढ़ें कब होगी शुरू, अर्जुन कपूर नहीं होंगे फिल्म का हिस्सा, अल्लू अर्जुन को लेकर भी आई खबर

Akshara Singh MMS Leak: न्यूड वीडियो शेयर करने वालों पर फूटा अक्षरा सिंह का गुस्सा, बोलीं- सुधर जाओ वर्ना...