Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खाकी वर्दी में फिर दिखेंगे Rani Mukerji के तेज तर्रार-तेवर, 'मर्दानी चैप्टर' 3 का हुआ एलान

फिल्म मर्दानी में पुलिस ऑफिसर शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका में अभिनेत्री रानी मुखर्जी (Rani Mukerj) दो बार बड़े पर्दे पर अपने तेज तर्रार-तेवर दिखा चुकी हैं। फैंस को उनका ये किरदार काफी पसंद आता है। अब मर्दानी की 10वीं सालगिरह पर मेकर्स की तरफ से इस फ्रेंचाइजी के तीसरे पार्ट (Mardaani Chapter 3) का एलान कर दिया गया है जल्द रानी इस मूवी से वापसी करती दिखेंगी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 22 Aug 2024 02:12 PM (IST)
Hero Image
रानी मुखर्जी की मर्दानी 3 का हुआ एलान (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। यशराज बैनर तले बनने वाली रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) स्टारर फिल्म मर्दानी ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। पुलिस ऑफिसर शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका में रानी ने अपनी दमदार अदाकारी का जलवा बिखेरा है। इस फ्रेंचाइजी के अब तक दो पार्ट सामने आए हैं और दोनों ने ही बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की है। 

22 अगस्त यानी आज मर्दानी की 10वीं सालगिरह है। इस खास मौके पर मेकर्स की तरफ से मर्दानी फ्रेंचाइजी को आगे ले जाने की घोषणा कर दी गई है और फैंस को मर्दानी चैप्टर 3 (Mardaani 3) की खुशखबरी दी गई है। 

मर्दानी चैप्टर 3 का हुआ एलान 

साल 2014 में 22 अगस्त को यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन की तरफ से मर्दानी को रिलीज किया गया था। महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करने वाले दरिंदों को और सिस्टम से खिलवाड़ करने वाले राजनेताओं को रानी मुखर्जी खाकी वर्दी पहनकर सबक दिखाती हुईं नजर आईं। इसके बाद साल 2019 में मर्दानी के दूसरे पार्ट को बड़े पर्दे पर उतारा गया।

ये भी पढ़ें- कोलकाता में रानी मुखर्जी और काजोल के भाई Samrat Mukherjee गिरफ्तार, बाइक सवार को मारी टक्कर 

इसमें भी रानी ने महिला सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए एक सरफिरे की अक्ल ठिकाने लगाई थी। मर्दानी की 10वीं एनिवर्सरी के खास अवसर पर निर्माताओं की तरफ से ये एलान किया गया है कि आने वाले समय में आपको रानी मुखर्जी के तेज तर्रार-तेवर फिल्म मर्दानी चैप्टर 3 में भी देखने को मिलेंगे। 

इस अनाउंसमेंट के बाद रानी के फैंस के एक्साइटमेंट काफी बढ़ गई है और वह जल्द से जल्द सिल्वर स्क्रीन पर रानी की वापसी को देखने को लिए बेताब हैं। एक्ट्रेस को आखिरी बार साल 2022 में फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेज नार्वे में देखा गया था। 

बॉक्स ऑफिस पर कैसा रहा मर्दानी का प्रदर्शन 

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के आधार पर मर्दानी पार्ट-1 ने बॉक्स ऑफिस पर 35.82 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया और हिट का तमगा हासिल किया। इसके बाद मर्दानी-2 ने भी कमाई के मामले में गर्दा उड़ाते हुए 2019 में 47.57 करोड़ का कारोबार कर सफलता का स्वाद चखा। 

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई संसद में भाषण देंगे Rani Mukerji और Karan Johar, IFFM का बनेंगे हिस्सा