Move to Jagran APP

Matto Ki Saikil Trailer: अंदर तक झकझोर के रख देगी मट्टो के संघर्ष की कहानी, ट्रेलर देख पूछने लगेंगे रिलीज डेट

Prakash Jha starrer film Matto Ki Saikil will give you reality check of brutal society फिल्ममेकर प्रकाश झा अब एक नई फिल्म मट्टो की साइकिल लेकर आ रहे हैं। 22 अगस्त को फिल्म का दमदार ट्रेलर रिलीज किया गया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Mon, 22 Aug 2022 05:32 PM (IST)
Hero Image
Prakash Jha starrer film 'Matto Ki Saikil' will give you reality check of brutal society, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Prakash Jha starrer film 'Matto Ki Saikil' will give you reality check of brutal society: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज फिल्ममेकर प्रकाश झा ऐसी कहानियां बनाने के लिए जाने जाते हैं, जो समाज का आईना दिखाती हैं। गंगाजल और आरक्षण जैसी फिल्में बनाने के बाद अब प्रकाश झा एक और मास्टरपीस मट्टो की साइकिल लेकर आए हैं, लेकिन इस फिल्म को उन्होंने डायरेक्ट नहीं किया है बल्कि एक्टिंग की हैं और अपनी परफॉरमेंस से पूर तरह इंप्रेस करते हुए नजर आ रहे हैं। सोमवार को फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है, जो काफी दमदार है। मट्टो की साइकिल उम्मीद और विश्वास की कहानी कहती है। ट्रेलर में प्रकाश झा की एक्टिंग अंदर तक झकझोर के रख देने वाली है।

मट्टो की साइकिल में प्रकाश झा ने एक दिहाड़ी मजदूर का किरदार निभाया है, जिसका नाम मट्टो है। ट्रेलर में मट्टो के संघर्ष की कहानी दिखाई गई है, जिसके लिए उसकी टूटी-फूटी साइकिल बेहद खास है। मट्टो के परिवार में चार लोग है और उनका पेट पालने की जिम्मेदारी उस पर है। पैसे कमाने के लिए मट्टो रोज साइकिल से शहर जाता है। कभी उसे पैसे मिलते है तो कभी मालिक किसी न किसी बात पर उसके पैसे काट लेता है। इन सब जद्दोजहद के बीच मट्टो की जिंदगी में भूलाच तब आ जाता है जब एक ट्रैक्टर उसकी साइकिल को कुचल देता है। इस हादसे के बाद क्या गरीब मट्टो की जिंदगी बदल जाएगी, क्या वो एक नई साइकिल खरीदने के अपने सपने को सकार कर पाएगा फिल्म इसी संघर्ष के ईर्द-गिर्द घूमती है। यहां देखें फिल्म का ट्रेलर,

मट्टो की साइकिल का निर्देशन एम गनी ने किया है। जबकि प्रोडक्शन सुधीरभाई मिश्रा ने किया है। फिल्म का प्रीमियर बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2020 में हुआ था। उत्तर प्रदेश के मथुरा में फिल्माई गई मट्टो की साइकिल 16 सितंबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी और इसका वितरण पीवीआर पिक्चर्स द्वारा किया जाएगा।