Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दामिनी' के वक्त राजकुमार संतोषी ने Meenakshi Seshadri को किया था प्रपोज, एक 'इनकार' ने दांव पर लगा दिया था करियर

ऋषि कपूर सनी देओल और अमरीश पुरी स्टारर हिट फिल्म दामिनी में Meenakshi Seshadri ने अहम भूमिका निभाई थी। इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था। एक हालिया इंटरव्यू में मीनाक्षी ने कहा कि फिल्म की शूटिंग के वक्त राजकुमार ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। मना करने की वजह से करियर पर बात आ गई थी।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 03 Jun 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
राजकुमार संतोषी का प्रपोजल ठुकराने पर मीनाक्षी शेषाद्रि ने चुकाई थी ये कीमत। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 1993 में आई फिल्म 'दामिनी' मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) के करियर की आइकॉनिक फिल्मों में से एक रही है। फिल्म हिट होने के साथ-साथ दर्शकों ने मीनाक्षी की परफॉर्मेंस की भी प्रशंसा की थी। फिल्म में आपने दामिनी के रूप में मीनाक्षी को भले ही खूब पसंद किया हो, लेकिन आप जानते हैं कि पहले उन्हें इस फिल्म से निकाल दिया गया था?

मीनाक्षी शेषाद्रि ने एक हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्हें पहले 'दामिनी' (Damini) से निकाल दिया गया था। इसकी वजह राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) का मैरिज प्रपोजल रिजेक्ट करना था। दरअसल, राजकुमार ने मीनाक्षी को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था, लेकिन अभिनेत्री ने उन्हें ठुकरा दिया था जिसकी वजह से उन्हें फिल्म से ही बाहर कर दिया गया। मगर अभिनेत्री ने कभी इस बारे में कुछ नहीं कहा।

मीनाक्षी शेषाद्रि ने दामिनी से निकालने पर तोड़ी चुप्पी

बाद में प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने मीनाक्षी को फिर से फिल्म में शामिल किया। जूम से बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा, "संतोषी जी और मैंने इस बारे में बात न करने का फैसला किया था। यह बात अब पुरानी हो चुकी है। हिम्मत से खड़े होना जरूरी था क्योंकि किसी को यह नहीं बताया जाना चाहिए कि अब उनकी जरूरत नहीं है।"

Damini Movie

अभिनेत्री ने आगे कहा, "मैं चुप रहकर इससे निपटी। मैंने बस कहा कि मैं इस पर कोई कमेंट नहीं करूंगी, क्योंकि इसे लड़ाई में बदलना मेरी गरिमा के खिलाफ है। यह कोई लड़ाई नहीं है।""

यह भी पढ़ें- Meenakshi Sheshadri Birthday: करियर के टॉप पर मीनाक्षी ने छोड़ी इंडस्ट्री, यूएस जाकर बन गईं 'बावर्ची'

मीनाक्षी शेषाद्रि ने की राजकुमार संतोषी की तारीफ

मीनाक्षी शेषाद्रि को भले ही राजकुमार की वजह से फिल्म से निकाल दिया गया था, लेकिन उन्होंने डायरेक्टर की तारीफ की है। अभिनेत्री ने कहा, "मैं फिल्म से जुड़े सभी लोगों की इज्जत करती हूं, खासकर संतोषी जी का क्योंकि उनका विजन बहुत बढ़िया था। वह कहते हैं कि काम शब्दों से ज्यादा एक्शन से बोलता है।"

Meenakshi Sheshadri

'दामिनी' के दो साल बाद मीनाक्षी शेषाद्रि ने करियर के पीक पर 1995 में हरीश मैसूर से शादी कर ली थी। उनके दो बच्चे हैं। वहीं, राजकुमार संतोषी ने मनीला से शादी की और वह दो बच्चों के पिता बने। शादी के बाद मीनाक्षी फिल्मों से दूर हो गईं।

यह भी पढ़ें- Meenakshi Seshadri ने माधुरी दीक्षित के करियर को लेकर दिया बयान, कहा- 'मैं इनके बारे में नहीं जानती'