Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मीनाक्षी शेषाद्री के प्यार में बुरी तरह पागल थे राजकुमार संतोषी, रिजेक्शन मिलने के बाद कर दिया था उनका ये हाल

एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री ने वैसे तो अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं लेकिन जिस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को सबसे ज्यादा सराहा जाता है वो है फिल्म दामिनी। साल 1993 में रिलीज हुई वुमन सेंट्रिक फिल्म दामिनी की शूटिंग के दौरान निर्देशक राजकुमार संतोषी ने अपनी पर्सनल फीलिंग की वजह से खूब तमाशा किया था। क्या है दामिनी का ये किस्सा चलिए जानते हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 23 Sep 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
'दामिनी' के सेट पर क्यों हुआ था बड़ा विवाद/ फोटो- IMDB

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 1993 में रिलीज हुई क्राइम ड्रामा फिल्म 'दामिनी' को आज भी टेलीविजन पर देखकर फैंस के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। इस वुमन सेंट्रिक फिल्म में 80 और 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

फिल्म में एक्ट्रेस के किरदार को न सिर्फ ऑडियंस ने सराहा, बल्कि मूवी के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड नॉमिनेशन भी मिला।

मूवी में उनके अलावा ऋषि कपूर, सनी देओल और अमरीश पुरी जैसे सितारे भी नजर आए। फिल्म बड़े पर्दे पर तो ब्लॉकबस्टर हुई, लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान राजकुमार संतोषी ने काफी बवाल खड़ा किया था। 

'दामिनी' के सेट पर क्यों खड़ा हुआ था बवाल?

'अंदाज अपना-अपना' जैसी सुपरहिट फिल्म देने वाले निर्देशक राजकुमार संतोषी ने सुपरहिट फिल्म 'दामिनी' को भी डायरेक्ट किया था। हालांकि, इस फिल्म की शूटिंग करते हुए राजकुमार संतोषी एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री पर अपना दिल हार बैठे थे।

यह भी पढ़ें: 'दामिनी' के वक्त राजकुमार संतोषी ने Meenakshi Seshadri को किया था प्रपोज, एक 'इनकार' ने दांव पर लगा दिया था करियर

हाल ही में 'हीरो' एक्ट्रेस ने लहरे रेट्रो से खास बातचीत करते हुए 'दामिनी' की शूटिंग के दौरान के कई किस्से शेयर किए। जब उनसे ये पूछा गया कि राजकुमार संतोषी क्या आपके प्यार में सच में इतने गिरफ्त थे कि उन्होंने आपको शादी के लिए प्रपोज किया, तो एक्ट्रेस ने जवाब देते हुए कहा,

"यस ये सच बात है, एक और बात ये है कि दामिनी की जो भी कंट्रोवर्सी हुई, जिसकी वजह से उन्हें लगा कि वह मेरे साथ फिल्म कंप्लीट नहीं कर पाएंगे, किसी और हीरोइन को लिया जाए। बाद में वह सुलह हुई और प्रोड्यूसर काउंसल-आर्टिस्ट काउंसल ने मिलजुलकर सबको मनाया। उस दिन हम सबने मिलकर ये प्रण लिया था कि दोबारा हम इस विवाद के बारे में बात नहीं करेंगे। वहीं के वहीं दफना देंगे और एक अच्छी फिल्म बनाएंगे"। ऐसा कहा जाता है कि मीनाक्षी शेषाद्री ने जब राजकुमार संतोषी के मैरिज प्रपोजल को ठुकराया था, तो वह उन्हें फिल्म से बाहर निकालना चाहते थे।

मीनाक्षी शेषाद्री ने राजकुमार संतोषी की तारीफ की

90 के दशक की एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री ने राजकुमार संतोषी की तारीफ करते हुए कहा,

"उन्होंने अपनी पर्सनल प्रॉब्लम को साइड में रखकर जिस तरह से फिल्म की शूटिंग की, मैं उसके लिए उन्हें सलाम करती हूं"।

जब एक्ट्रेस से ये पूछा गया कि क्या वह आने वाले समय में निर्देशक के साथ काम करेंगी, तो एक्ट्रेस ने कहा कि अगर उन्हें अच्छा रोल ऑफर हुआ तो वह उनके साथ जरूर काम करना चाहेंगी।

यह भी पढ़ें: दामिनी, घातक और घायल से बड़ी होगी सनी देओल की Lahore 1947, राजकुमार संतोषी का दावा