Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Merry Christmas: कटरीना और विजय सेतुपति की फिल्म के तमिल-हिंदी वर्जन का होगा अलग-अलग प्रमोशन, जानिए वजह?

Merry Christmas Posters in Tamil and Hindi श्रीराम राघवन निर्देशित फिल्म का सबसे बड़ा आकर्षण कटरीना कैफ और विजय सेतुपति की कास्टिंग है। बॉलीवुड और साउथ का यह कॉम्बिनेशन एक दिलचस्प कहानी की तरफ इशारा कर रहा है। यही वजह है कि लोग मेरी क्रिसमस का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह फिल्म 2023 में क्रिसमस पर रिलीज होगी।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 14 Aug 2023 05:24 PM (IST)
Hero Image
मेरी क्रिसमस में कटरीना कैफ और विजय सेतुपति। फोटो- फिल्म टीम

नई दिल्ली, जेएनएन। Merry Christmas Posters: कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति की अपकमिंग फिल्म मेरी क्रिसमस इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शामिल है। मेरी क्रिसमस इसी साल दिसम्बर में रिलीज होने वाली है और अब फिल्म से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आ रही है। 

तमिल और हिंदी में बनी मेरी क्रिसमस को लेकर मेकर्स ने घोषणा की है कि इसके दोनों वर्जनों का प्रमोशन बिल्कुल अलग किया जाएगा और इसकी शुरुआत पोस्टर्स से होगी।

तमिल और हिंदी भाषाओं के लिए बिल्कुल अलग पोस्टर डिजाइन किये जा रहे हैं। आम तौर पर जब कोई फिल्म कई भाषाओं में रिलीज होती है तो पोस्टर सेम रहते हैं, मगर उस पर लिखी भाषा बदल जाती है। 

जारी हुए Merry Christmas के दो अलग-अलग पोस्टर्स

टिप्स फिल्म और मैचबॉक्स पिक्चर्स ने पिछले महीने मेरी क्रिसमस के दो पोस्टर्स रिलीज कर दिए थे। यह पोस्टर हिंदी और तमिल में अलग-अलग जारी किए गए हैं। दोनों ही तरफ के दर्शक पोस्टर्स को एक दूसरे से बेहतर बता रहे हैं। तमिल पोस्टर की बात करें तो इसमें कैटरीना विजय सेतुपति की तरफ देखती नजर आ रही हैं।

वहीं, हिंदी पोस्टर में दोनों से टकराते हुए दिखाई दे रहे हैं। पोस्टर में जलता हुआ रीगल सिनेमा, पिंजरे से उड़ता पंछी, अंधेरे में टेडी बीयर लिए खड़ा शख्स और हवा में उड़ता गुब्बारा दिखाई दे रहा है।

अलग-अलग भाषाओं की है स्टार कास्ट

श्रीराम राघवन के डायरेक्शन में बनी फिल्म मेरी क्रिसमस हिंदी के साथ तमिल भाषा में भी रिलीज किया जाएगा है। मेरी क्रिसमस को अलग-अलग सहयोगी कलाकारों के साथ दो भाषाओं में शूट किया गया है।

गौरतलब है कि हिंदी भाषा में संजय कपूर, विनय पाठक, प्रतिमा कन्नन और टीनू आनंद हैं, जबकि तमिल में राधिका सरतकुमार, शनमुगराजा, केविन जय बाबू और राजेश विलियम्स अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

  • कई साल पहले ऐसा मणि रत्नम ने रावण के साथ किया था। यह साथ-साथ हिंदी और तमिल में शूट की गयी थी। हिंदी वर्जन में अभिषेक बच्चन ने रावण का टाइटल रोल निभाया था, जबकि तमिल में यह किरदार विक्रम ने प्ले किया था, जो हिंदी वर्जन में पुलिस अधिकारी के रोल में थे। 

कटरीना के साथ विजय पहली बार

मेरी क्रिसमस के दोनों पोस्टर विंटेज वाइब्स दे रहे हैं। हिंदी पोस्टर को देखकर कोई भी फिल्म में पुराने बॉम्बे को देखने की उम्मीद कर सकता है। हिंदी के पोस्टर पर टैगलाइन में लिखा है, 'रात जितनी संगीन होगी, सुबह उतनी रंगीन होगी।'

साथ ही दोनो पोस्टर्स में कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति का इंटेंस लुक है। पर्दे पर दोनों कलाकार पहली बार एक साथ नजर आएंगे। यह भी फैंस के उत्साह की वजह है।

इस दिन रिलीज होगी 'मेरी क्रिसमस'

मेरी क्रिसमस 15 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म में सस्पेंस, थ्रिलर से लेकर इमोशनल सब कुछ देखने को मिलने वाला है। फिल्म में राधिका आप्टे कैमियो कर रही हैं। कथित तौर पर मेरी क्रिसमस फिल्म एक खास दिन के इर्द-गिर्द घूमेगी, जो कटरीना और विजय की दुनिया को उलट-पुलट कर देती है।