Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Minu Muneer ने मलयालम के कई कलाकारों पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, फेसबुक पोस्ट में नामों का खुलासा

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में इस वक्त तूफान आया हुआ है। एक्ट्रेस रेवती संपत के यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद AMMA के महासचिव सिद्दीकी ने इस्तीफा दे दिया है। अब हाल ही में मलयालम एक्ट्रेस मीनू मुनीर ने अभिनेता जयसूर्या समेत चार लोगों पर उनसे साल 2013 में शारीरिक और मौखिक रूप से बदसलूकी करने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 26 Aug 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
मीनू मुनीर ने चार कलाकारों पर लगाए गंभीर आरोप/ फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हेमा समिति की रिपोर्ट आने के बाद से ही बवाल मचा हुआ है और अब आरोपों के दायरे में जाने-माने कलाकार आने लगे हैं। रेवती सम्पत के बाद अब मीनू मुनीर ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न की कहानी साझा की है। सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने कई कलाकारों पर आरोप लगाये हैं। 

मलयालम फिल्म की मशहूर अभिनेत्री रहीं मीनू ने ये दावा किया है कि साल 2013 में जब वह एक प्रोजेक्ट पर काम कर रही थीं, तो उनके सह-कलाकारों और टेक्नीशियन ने उनके साथ मौखिक और शारीरिक रूप से बदसलूकी की। फेसबुक पर लिखी गई पोस्ट में उन्होंने अभिनेता जयसूर्या समेत कई कलाकारों और प्रोडक्शन से जुड़े लोगों पर आरोप लगाये हैं। 

मीनू मुनीर को इंडस्ट्री छोड़ने के लिए किया गया मजबूर?

मीनू मुनीर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर करते हुए दावा किया, "मैं उन सभी घटनाओं के बारे में लिख रही हूं, जब मुझे मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में शारीरिक और मौखिक रूप से मुकेश, मानियन पिल्ला राजू, इदावेला बाबू, जयसूर्या, एडवोकेट चंद्रशेखरन, प्रोडक्शन कंट्रोलर नोबल और विचू के हाथों प्रताड़ित किया गया।

यह भी पढ़ें: 'वह क्रिमिनल है', Revathy Sampath ने Siddique पर लगाया गंभीर आरोप, सीनियर एक्टर को देना पड़ा इस्तीफा

साल 2013 में जब मैं एक प्रोजेक्ट पर काम कर रही थी, तो इन सब लोगों ने मेरे साथ शारीरिक और मौखिक रूप से बुरा व्यवहार किया, नतीजन मुझे मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को छोड़कर चेन्नई में शिफ्ट होना पड़ा"। उन्होंने जयसूर्या पर आरोप लगाते हुए बताया था कि जब वह 'दे थडिया' की शूटिंग कर रही थीं, तो अभिनेता ने उनसे बदसलूकी की थी।

एक्ट्रेस ने इस मामले में मांगा न्याय 

उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में आगे लिखा, "केरल में पब्लिश हुए एक पेपर में इस तरह के दुर्व्यवहार के खिलाफ मैंने अपनी आवाज बुलंद की थी। अब मैं अपने साथ हुए उस व्यवहार के लिए न्याय कि मांग करती हूं, जिसकी वजह से मैं इतने समय तक पीड़ा में रही हूं।

मैं अनुरोध करती हूं कि उनकी इस घिनौनी हरकत के खिलाफ कोई कड़ा एक्शन लिया जाए, इस मैटर पर ध्यान देने के लिए आपका शुक्रिया"।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर मीनू ने इदावेला बाबू पर आरोप लगाया था कि उन्होंने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट (AMMA) की मेंबरशिप लेने के बदले में उनसे यौन संबंध बनाने की डिमांड की थी। इसके अलावा उन्होंने मनियानपिला राजू पर भी रात के समय में उनका होटल खटखटाने का आरोप लगाकर उनसे सेक्शुअल फेवर मांगने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: 'मुझे अपने बेडरूम में बुलाया', Sreelekha Mitra ने Ranjith पर लगाया गंभीर आरोप, फिल्ममेकर ने किया खारिज