Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mirzapur 3: मिर्जापुर की 'बाहुबली' ही नहीं, स्क्रीन पर इन किरदारों में भी जलवा बिखेर चुकी हैं 'गोलू गुप्ता'

Shweta Tripathi आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। खास बात यह है कि बर्थडे से ठीक पहले उनकी हिट वेब सीरीज मिर्जापुर का तीसरा सीजन (Mirzapur 3) भी रिलीज हो गया है। इस सीरीज में गैंगस्टर बनीं गोलू गुप्ता उर्फ श्वेता त्रिपाठी छा गई हैं। चलिए आपको मिर्जापुर के इतर श्वेता त्रिपाठी की बेहतरीन परफॉर्मेंसेज के बारे में बताते हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 06 Jul 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
श्वेता त्रिपाठी ने इन वेब सीरीज और फिल्मों से मचाया है धमाल। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Shweta Tripathi Birthday: सिनेमा जगत में कई ऐसे कलाकार हैं, जो भले ही ज्यादा लाइमलाइट में न रहते हों, लेकिन जब भी स्क्रीन पर आते हैं, दर्शकों का मन मोह लेते हैं। ऐसी कलाकारों में श्वेता त्रिपाठी का नाम भी आता है।

मिर्जापुर में गोलू गुप्ता के कैरेक्टर से दिल जीतने वालीं श्वेता त्रिपाठी ने बड़े पर्दे और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई तरह के किरदार निभाये हैं, जिन्हें खूब प्रशंसा भी मिली है। चलिए आपको श्वेता त्रिपाठी की बेहतरीन परफॉर्मेंसेज पर एक नजर डालते हैं।

मिर्जापुर 3 में गोलू गुप्ता का गैंगस्टर अवतार

श्वेता त्रिपाठी मिर्जापुर के लीड कैरेक्टर्स में से एक हैं। इस सीरीज से यूं तो कई किरदारों का पत्ता साफ हो गया है, लेकिन गोलू गुप्ता पहले सीजन से सीरीज में डटी हुई हैं। उनका किरदार भी हर सीजन में मजबूत हुआ है। मिर्जापुर 3 (Mirzapur 3) में श्वेता का गैंगस्टर अवतार देखने को मिला है। वह गोलू गुप्ता के रूप में छा गई हैं।

यह भी पढ़ें- Mirzapur 3 में आपको देखने को मिलेंगे कई सारे ट्विस्ट और टर्न, श्वेता त्रिपाठी ने खोले राज

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम (श्वेता त्रिपाठी)

कालकूट में बनी थीं पीड़िता

पिछले साल जियो सिनेमा पर रिलीज हुई कालकूट में श्वेता त्रिपाठी ने विजय वर्मा (Vijay Varma) के साथ स्क्रीन शेयर किया था। वह शो में पारुल चतुर्वेदी बनी थीं, जिस पर एसिड अटैक हुआ था और उनकी शादी विजय वर्मा से होने वाली होती है, जो एक पुलिस ऑफिसर हैं। सीरीज में श्वेता ने एक अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का ध्यान खींचा था।

Shweta Tripathi

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम (श्वेता त्रिपाठी)

डॉक्टर बन श्वेता ने किया एंटरटेन

श्वेता त्रिपाठी की कॉमेडी सीरीज लाखों में एक सीजन 2 देखा है? इस सीरीज में डॉक्टर श्रेया बनकर श्वेता ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सबका दिल जीत लिया था। 2019 में रिलीज हुई ये सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर स्ट्रीम हो रही है। उन्होंने इसमें अपने करियर की बेहतरीन अदाकारी दिखाई है।

Shweta Tripathi Web Series

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम (श्वेता त्रिपाठी)

बेगम बन छा गई थीं मिर्जापुर की गोलू

सिर्फ लीड रोल में ही नहीं, श्वेता त्रिपाठी ने कम स्क्रीन टाइम में भी खुद को साबित किया है। वह 2019 में टीवीएफ ट्रिपलिंग के दूसरे सीजन के तीसरे एपिसोड में बेगम जैनब के किरदार में नजर आई थीं, जिसे एक बूढ़े नवाब से इश्क हो जाता है। उन्होंने अपनी भूमिका से लोगों का दिल जीता था। 

Shweta Tripathi best series

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम (श्वेता त्रिपाठी)

इस टीवी शो में बनी थीं टॉम ब्वॉय

श्वेता त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो से हुई थी। 2009 में वह पहली बार टीवी शो क्या मस्त है लाइफ (Kya Mast Hai Life) में नजर आई थीं। इस सीरीज में वह टॉम ब्वॉय जेनिया खान बनी थीं। इस शो में शहीर शेख, सना अमीन और आशीष जुनेजा ने भी लीड रोल प्ले किया था।

Shweta Tripathi Movies

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम (श्वेता त्रिपाठी)

विक्की कौशल की बनीं गर्लफ्रेंड

श्वेता त्रिपाठी वेब सीरीज के अलावा फिल्मों में भी जलवे बिखेर चुकी हैं। उन्होंने मसान मूवी में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया था। शालू गुप्ता बन सैवेज श्वेता ने अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया था। 

Shweta Tripathi With Vicky Kaushal

फोटो क्रेडिट- आईएमडीबी

गोन केश में बनीं टकली

2019 में श्वेता त्रिपाठी की एक फिल्म आई गोन केश जो सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसमें वह एनाक्षी दासगुप्ता बनी थीं, जिसे एलोपेसिया नाम की बीमारी होती है और वह धीरे-धीरे टकली हो जाती है। भले ही यह फिल्म खास कमाई नहीं कर पाई लेकिन क्रिटिक्स से इसे अच्छा रिव्यू मिला था। मूवी में पंचायत के सचिव जी यानी जीतेंद्र कुमार ने भी अहम भूमिका निभाई थी।

Gone Kesh

फोटो क्रेडिट- आईएमडीबी

इसके अलावा श्वेता त्रिपाठी तमिल फिल्म मेहंदी सर्कस, इंग्लिश मूवी द इलीगल, रात अकेली है और कंजूस मक्खीचूस जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। वह मेड इन हेवन के एपिसोड में भी नजर आई थीं।

यह भी पढ़ें- Shweta Tripathi: 'मिर्जापुर' की 'गोलू गुप्ता' का छलका दर्द, बोलीं- कई बार को-एक्टर्स को मिलता है अलग ट्रीटमेंट