Move to Jagran APP

Mirzapur की 'बीना त्रिपाठी' करना चाहती हैं अमृता प्रीतम की बायोपिक में काम, क्या आपको पता है कौन हैं वो?

मिर्जापुर 3 में अपने चतुर-चालाक दिमाग चलाकर एक तीर से दो निशाने लगाने वालीं बीना त्रिपाठी उर्फ रसिका दुग्गल आने वाले समय में कई बड़े प्रोजेक्ट्स में नजर आने वाली हैं। फिल्म अनवर से अपनी शुरुआत करने वालीं अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने हाल ही में बताया कि वह अब किस तरह के प्रोजेक्ट में काम करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वह अमृता प्रीतम की बायोपिक करना चाहती हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Sat, 12 Oct 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
रसिका दुग्गल करना चाहती हैं बायोपिक/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, मुंबई।  हिंदी सिनेमा में बायोपिक फिल्मों के जरिए देश के विविध क्षेत्रों में काम करने वाली कई उल्लेखनीय हस्तियों की कहानी पर्दे पर दिखाई गई है। आगामी दिनों में भी चकदा एक्सप्रेस, छावा और इक्कीस समेत कई बायोपिक फिल्में कतार में हैं। बायोपिक फिल्म के माध्यम से किसी हस्ती की जिंदगी को जीना कलाकारों के लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं होता। हाल ही में रसिका दुग्गल ने बताया कि वह किस शख्सियत की बायोपिक में काम करना चाहती हैं। 

अमृता प्रीतम की बायोपिक में करना है काम

फिल्म लूटकेस और वेब सीरीज मिर्जापुर की अभिनेत्री रसिका दुग्गल उपन्यास लेखिका और कवयित्री अमृता प्रीतम की बायोपिक का हिस्सा बनना चाहती हैं। वह कहती हैं,

"मेरा बहुत समय से मन है कि अगर अमृता प्रीतम की जिंदगानी पर कोई बायोपिक बनाए तो मुझे कास्ट करे। वह बहुत ही खूबसूरत लेखिका थीं और उनकी जिंदगी मेरे लिए बहुत दिलचस्प रही है। जब मैंने उनकी बायोग्राफी द रेवेन्यू स्टांप पढ़ी तो मुझे पता चला कि वह कितनी दिलचस्प महिला थीं। उन्होंने अपनी किताब में अपने आकर्षण, रोमांटिक और व्यक्तिगत रिश्तों के बारे में बहुत ही दिलचस्प और खुले तरीके के बात की है। उन्होंने अपनी बात कहने कोई शर्म नहीं की है। जब मैंने उनकी कविता एक मुलाकात... पहली बार पढ़ी थी तो मुझे लगा था कि वह रोमांस से जुड़ी कविता है, लेकिन बाद में समझ आया कि यह क्रांति के बारे में भी है"।

कौन थीं अमृता प्रीतम?

आपको बता दें कि अमृता प्रीतम एक इंडियन लेखिका थीं। उन्हें पंजाबी भाषा की पहली कवयित्री माना जाता है। रोमांस और क्रांति के बीच एक रिश्ता है जो अमृता प्रीतम की कविताओं में सबसे ज्यादा देखने को मिलता है। अमृता प्रीतम का जन्म बंटवारे से पूर्व वर्ष 1919 में गुजरांवाला (वर्तमान में पाकिस्तान) में हुआ था। पद्मश्री, पद्म विभूषण और साहित्य अकादमी जैसे पुरस्कारों से सम्मानित अमृता प्रीतम का निधन वर्ष 2005 में दिल्ली में हुआ था।

यह भी पढ़ें: Mirzapur की 'बीना त्रिपाठी' का झूठ बोलने के बाद होता था ऐसा हाल, एक्ट्रेस ने कहा- ये एक कला है

photo- X Account 

रसिका दुग्गल ने किस फिल्म से की थी अपनी शुरुआत?

रसिका दुग्गल के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2007 में फिल्म 'अनवर' से इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने नो स्मोकिंग, हाइजैक, अज्ञात, औरंगजेब जैसी कई फिल्मों में काम किया।

rasika dugal instagram

rasika dugal instagram

रसिका दुग्गल ने अपने अभिनय की छाप सिर्फ फिल्मों में ही नहीं छोड़ी है, बल्कि उन्होंने वेब सीरीज और टेलीविजन पर भी काफी काम किया है। मिर्जापुर के बाद उन्होंने हाल ही में जियो सिनेमा की वेब सीरीज 'शेखर होम' में काम किया था। 

यह भी पढ़ें: Shekhar Home: शर्लक होम को केके मेनन और रणवीर शौरी ने दिया बंगाली टच, पढ़ें- कौन किस रोल में?