Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Miss Universe 2023: निकारागुआ की Sheynnis Palacios के सिर सजा मिस यूनिवर्स का खिताब, ताज पहनते हुए हुईं इमोशनल

Miss Universe 2023 मिस यूनिवर्स 2023 के विनर की घोषणा कर दी गई है। इस बार यह खिताब निकारागुआ (Nicaragua) की शेन्निस पलासियोस (Sheynnis Palacios) के सिर सजा है। शेन्निस मिस यूनिवर्स बनने वाली 72वीं महिला हैं। इस ब्यूटी पेजेंट शो की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखने को मिली जिसमें शेन्निस ताज पहनने के दौरान इमोशनल हो गई हैं।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Sun, 19 Nov 2023 11:16 AM (IST)
Hero Image
शेन्निस पलासियोस मिस यूनिवर्स 2023 की विनर (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Miss Universe 2023: 72वीं मिस यूनिवर्स के विनर की घोषणा कर दी गई है। हर कोई इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहा था कि इस बार यह ताज किसके सिर पर सजने वाला है। अब इस प्रतियोगिता के विनर का एलान हो चुका है और इस साल निकारागुआ (Nicaragua) की शेन्निस पलासियोस (Sheynnis Palacios) को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया है।

बता दें कि सेंट्रल अमेरिका में ब्यूटी पेजेंट 18 नवंबर की शाम 7.30 बजे टेलीकास्ट किया गया। वहीं, भारत में यह ब्यूटी पेजेंट शो 'मिस यूनिवर्स' आज यानी 19 नवंबर 2023 को सुबह 6 बजे देखने को मिला। 84 से ज्यादा देशों की खूबसूरत हसीनाओं ने इस प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा की। निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस में सभी प्रतियोगी को पीछे छोड़कर मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें: Miss Universe 2023 में देश को रिप्रेजेंट करेंगी चंडीगढ़ की Shweta Sharda, कब और कहां देख सकते ब्यूटी पेजेंट?

शेन्निस पलासियोस हुईं इमोशनल

मिस यूनिवर्स के सोशल मीडिया हैंडल प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी कई तस्वीरें शेयर की गईं, जिसमें मिस यूनिवर्स 2022 आर बोनी शेन्निस पलासियोस को मिस यूनिवर्स 2023 का ताज पहनाते हुए नजर आ रही हैं। ताज पहनते हुए शेन्निस के चेहरे पर खुशी साफ देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही वह इस दौरान थोड़ी इमोशनल भी हो गईं और उनकी आंखों में खुशी के आंसू आ गए। शेन्निस पलासियोस ने टॉप 3 में मिस थाईलैंड और मिस ऑस्ट्रेलिया को मात दी।

निकारागुआ की पहली महिला

बात दें कि मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली शेन्निस पलासियोस निकारागुआ की पहली महिला हैं। ऐसे में यह खिताब और यह खुशी उनके लिए काफी मायने रखती है।

श्वेता शारदा ने किया भारत को रिप्रेजेंट

इस साल मिस यूनिवर्स में 84 से ज्यादा देशों की खूबसूरत हसीनाओं के साथ चंडीगढ़ की श्वेता शारदा (Shweta Sharda) ने भारत को रिप्रेजेंट किया। श्वेता यह ताज तो नहीं जीत पाईं, लेकिन उन्होंने टॉप 20 में अपनी जगह बनाई।

यह भी पढ़ें: Miss Universe India लविना इसरानी को मिला मिड डे इन्फ्लुएंसर्स अवॉर्ड, फिल्म मेकर अशोक प्रसाद का किया शुक्रिया