Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mission Raniganj Song: परिणीति चोपड़ा को अक्षय कुमार ने बताया सबसे 'कीमती', रिलीज हुआ 'रानीगंज' का नया गाना

Mission Raniganj Song Keemti Out अक्षय कुमार की फिल्म मिशन रानीगंज चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में फिल्म ट्रेलर सामने आया था। वहीं अब गाना कीमत रिलीज कर दिया गया है। मिशन रानीगंज की शूटिंग के लिए प्रोडक्शन हाउस ने असली सुरंग बनाई। इसके लिए 40 फुट गहरा एक गड्ढा किया गया। इसके लिए प्रोडक्शन टीम्स ने कोयला खदानों की हर जानकारी का सटीक स्टडी की।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Tue, 03 Oct 2023 05:24 PM (IST)
Hero Image
'मिशन रानीगंज' का गाना कीमती हुआ रिलीज, (Photo Credit- Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Mission Raniganj Song Keemti Out: अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग फिल्म 'मिशन रानीगंज' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसे दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली। वहीं, अब  'मिशन रानीगंज' का गाना कीमत जारी कर दिया गया है, जिसमें परिणीति चोपड़ा और अक्षय कुमार रोमांस करते हुए नजर आ रहे हैं।

'मिशन रानीगंज' के इस गाने में परिणीति चोपड़ा रेट्रो लुक में नजर आ रही हैं। अक्षय कुमार भी पंजाबी लुक में हैंडसम लग रहे हैं। गाने को विशाल मिश्रा ने गया और कंपोज किया है, जबकि गाने के लिरिक्स कौशल किशोर ने तैयार किए हैं।

यह भी पढ़ें: Sky Force Teaser: एक और सच्ची घटना को दर्शकों के सामने उजागर करेंगे अक्षय, अंदर से झकझोर देगी छोटी सी झलक

शूटिंग के लिए बनाई असली सुरंग

'मिशन रानीगंज' की शूटिंग के लिए प्रोडक्शन हाउस ने असली सुरंग बनाई। इसके लिए 40 फुट गहरा एक गड्ढा किया गया। प्रोडक्शन टीम्स ने कोयला खदानों की हर जानकारी का सटीक स्टडी करने और उसे रिक्रिएट के लिए एक मिशन शुरू किया। कई हफ्तों तक प्रोडक्शन टीम से लगभग कई लोगों को रियल माइनिंग लोकेशन्स पर भेजा गया ताकि सुरक्षा और सटीकता का ध्यान रखते हुए कहानी से मैच होने वाले सेट को तैयार किए जा सके।

फिल्म के डायरेक्टर

'मिशन रानीगंज' का प्रोडक्शन पूजा एंटरटेनमेंट ने किया है। फिल्म के निर्माताओं में वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर का नाम शामिल है। वहीं, डायरेक्शन टीनू सुरेश देसाई ने किया है। इससे पहले उन्होंने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म रुस्तम का डायरेक्शन किया था। फिल्म 6 अक्टूबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: नई-नवेली दुल्हन Parineeti Chopra को Akshay Kumar देंगे बेहद 'कीमती' तोहफा, एक्ट्रेस ने किया रिएक्ट

असल घटना पर अधारित है फिल्म

'मिशन रानीगंज' रियल लाइफ ड्रामा पर बेस्ड है। फिल्म में अक्षय कुमार जसवंत सिंह गिल का किरदार निभा रहे हैं, जिन्हें 48 घंटों में सबसे बड़े कोयला खदान मिशन को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के दो प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया था।