Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mithun Chakraborty Health Update: मिथुन चक्रवर्ती की सेहत में हुआ सुधार, अब आईसीयू से बाहर हैं अभिनेता

Mithun Chakraborty Health Update अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की सेहत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। शनिवार को वह अस्पताल में भर्ती हुए थे। अब इस बात की जानकारी खुद एक्ट्रेस देबाश्री रॉय और निर्देशक पथिकृत बसु ने दी है कि वह ठीक हैं। दोनों ने बीते दिन अस्पताल में जाकर अभिनेता से मुलाकात की और फिर बताया कि वह अब आईसीयू से बाहर हैं और ठीक हो रहे हैं।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Sun, 11 Feb 2024 10:16 AM (IST)
Hero Image
मिथुन चक्रवर्ती के सेहत में सुधार (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Mithun Chakraborty Health Update: अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती शनिवार 10 फरवरी सुबह सीने में दर्द की शिकायत के बाद कोलकाता के अपोलो अस्पताल की इमरजेंसी यूनिट में भर्ती हुए थे। इसके बाद शाम को डॉक्टर्स ने उनका हेल्थ अपडेट दिया और बताया कि उन्हें ब्रेन का Ischemic Cerebrovascular Accident (स्ट्रोक) हुआ है।

अब टाइम्स नाउ से बात करते हुए एक्ट्रेस देबाश्री रॉय ने बताया कि शनिवार रात उन्होंने अस्पताल में मिथुन दा से मुलाकात की, जिसके बाद उन्होंने खुलासा किया कि वे अब आईसीयू से बाहर हैं और ठीक हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Mithun Chakraborty Health Update: मिथुन चक्रवर्ती को आया ब्रेन स्ट्रोक, डॉक्टर्स ने दिया अभिनेता का हेल्थ अपडेट

मिथुन चक्रवर्ती के सेहत में सुधार

एक्ट्रेस देबाश्री रॉय ने कहा कि मैं मिथुन से भी अस्पताल में मिली थी। वह अब बेहतर हैं, उन्हें समय पर अस्पताल ले जाया गया और हां, उनका शुगर लेवल कम हो गया है। वह काफी असहज महसूस कर रहे थे, लेकिन अब वह आईसीयू से बाहर हैं और आराम कर रहे हैं।

इसके अलावा निर्देशक पथिकृत बसु ने भी अस्पताल में अभिनेता से मुलाकात की जिसके बाद उन्होंने कहा, 'आपको बता दूं कि मैं अभी अस्पताल से आया हूं। मैं उनसे मिला और वह बेहतर हैं। मिथुन दा ने यह भी कहा कि वह कुछ दिनों के बाद शूटिंग फिर से शुरू करेंगे। उन्होंने इस बारे में बात की कि जब वह सेट पर वापस आएंगे तो क्या करेंगे'।

अस्पताल ने दिया था ये अपडेट

बीते दिन शनिवार को अस्पताल ने भी एक बयान जारी कर अभिनेता का हेल्थ अपडेट दिया था। अस्पताल द्वारा कहा गया, 'राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (73) को दाहिनी तरफ ऊपरी हिस्से में कमजोरी की शिकायत के बाद सुबह 9.40 बजे अपोलो मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, कोलकाता के आपातकालीन विभाग में लाया गया था। निचले अंग मस्तिष्क की एमआरआई समेत आवश्यक प्रयोगशाला और रेडियोलॉजी जांच की गई।

उनमें ब्रेन का Ischemic Cerebrovascular Accident (स्ट्रोक) का पता चला है। फिलहाल वह पूरी तरह से होश में हैं और स्वस्थ हैं। साथ ही नरम आहार ले रहे हैं। मिथुन चक्रवर्ती की न्यूरो-फिजिशियन, कार्डियोलॉजिस्ट और गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट सहित डॉक्टरों की एक टीम द्वारा निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Mithun Chakraborty Hospitalised: सीने में दर्द और बैचेनी से बिगड़ी मिथुन चक्रवर्ती की तबीयत, अस्पताल में भर्ती