Move to Jagran APP

बियर ऑफर करने पर मिथुन चक्रवर्ती ने किस एक्टर को कर दिया था गंजा

Mithun chakraborty आज के समय में भले ही हिंदी सिनेमा के बड़े सितारे हों लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्होंने इस फिल्म जगत में कदम जमाने के लिए कड़ा संघर्ष किया था। हालांकि आपको ये नहीं पता होगा कि शर्मीले स्वभाव वाले डिस्को डांसर एक्टर मिथुन ने FTII में एक स्टूडेंट को बियर का ऑफर देने के लिए गंजा कर दिया था जो खुद आज एक बड़ा एक्टर है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Sat, 18 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 07:58 AM (IST)
मिथुन चक्रवर्ती को बियर ऑफर करना इस एक्टर को पड़ा था भारी/ फोटो- दैनिक जागरण ग्राफिक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती ने अपने अभिनय के साथ-साथ अपने यूनिक डांस मूव्स से दर्शकों को दीवाना बनाया है। आज भले ही वह बॉलीवुड में खूब जमा चुके हों, लेकिन इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने के लिए उनका भी संघर्ष का दौर छोटा नहीं रहा है।

एक तरफ जहां कई सितारों की दोस्ती एक-दूजे संग इतनी पक्की थी कि वह साथ में बैठकर जाम छलकाते थे, तो वही मिथुन चक्रवर्ती शुरू से ही कुछ उसूलों के पक्के रहे हैं।

एक बार तो बॉलीवुड के एक फेमस एक्टर ने जब मिथुन चक्रवर्ती को बियर ऑफर की, तो उन्होंने उस शख्स के बाल ही मुंडवा दिए। क्या है ये पूरा दिलचस्प किस्सा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट-

मिथुन चक्रवर्ती को इस ऑनस्क्रीन विलेन ने ऑफर की थी बियर

वैसे तो 73 साल के मिथुन दा वैसे तो बहुत ही शर्मीले स्वभाव के हैं, लेकिन एक बार उन्होंने बियर ऑफर करने वाले एक एक्टर को ऐसा मजा चखाया कि वह उस किस्से को आज भी नहीं भूल पाए हैं। मिथुन दा ने जिस एक्टर की रैगिंग की थी वह कोई और नहीं, बल्कि थे बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन विलेन्स में से एक शक्ति कपूर।

यह भी पढ़ें: मिथुन चक्रवर्ती के सामने फूट-फूट कर रोई थी Ex गर्लफ्रेंड, बुरे वक्त में एक्टर संग अपने बर्ताव पर हुआ था पछतावा

शायद शक्ति कपूर जिस तरह के एक्टर हैं, उसे देखकर ये यकीन कर पाना मुश्किल है, लेकिन आरजे अनमोल के चैट शो में बातचीत करते हुए खुद 'राजा बाबू' के नंदू ने ये किस्सा बताया था।

shakti kapoor

शक्ति कपूर ने FTII का ये मजेदार किस्सा सुनाते हुए कहा, "जब हम खंडाला से पुणे इंस्टीट्यूट में पहुंचे तो वहां पर गेट पर एक लड़का धोती में खड़ा हुआ था,जिसमें छेद थे, उसे मैंने ठंडी बियर ऑफर की, उसने प्रमोद खन्ना जी और राकेश जी के पैर छुए और बोले नहीं मैं ड्रिंक नहीं करता। उसके बाद जब उन्होंने खड़े होकर हाथ मिलाया तो उन्होंने बताया कि मेरा नाम मिथुन चक्रवर्ती है"।

mithun chakraborty

मिथुन चक्रवर्ती ने की थी शक्ति कपूर की रैगिंग

इस मजेदार किस्से को आगे बढ़ाते हुए शक्ति कपूर ने कहा,

"जब प्रमोद जी वगैरह चले गए, तो फिर मिथुन जी मुझे एक कमरे में ले गए और उन्होंने कहा कि तुमने मुझसे पूछा कि मैं बियर पीयूंगा, मैं तुम्हारा सीनियर हूं, चलो कमरे में। उन्होंने लाइट और गेट बंद किया और सिंगर राहुल देव और विजेंद्र घाटके पहले से ही वहां पर मौजूद थे। तीनों ने मुझे नीचे बिठाया एक स्पॉट लाइट लगाई और एक्टिंग करके बोले क्या आप बियर पियेंगे। उन्होंने मेरी बियर निकाल दी। उन्होंने आधी- आधी जगह से मेरे बाल उड़ा दिए और मुझे कहीं कहीं से गंजा कर दिया। उन तीनों ने मेरी रैगिंग कर दी। ये रात भर चलता रहा और सुबह मेरे रूम में मुझे छोड़कर उन्होंने बोला की अब दरवाजा मत खोलना, क्योंकि तुम्हारा क्या हाल होगा तुम्हें पता भी नहीं है"।

मिथुन चक्रवर्ती को बाद में आया शक्ति कपूर पर तरस

एक्टर ने आगे बताया, "बाद में मिथुन चक्रवर्ती को मुझपर तरस आ गया। उन्होंने छोड़ दिया रूम में और बाहर से ताला मार दिया। रूम में मुझे दिन भर जूतों की आवाज आ रही थी कि कहां गया वो, कुछ लोगों ने बोला दिल्ली चला गया। मुझे सब सुन रहा था, लेकिन अगर मैंने ताला खोल दिया होता तो पता नहीं मेरा क्या होता।

mithun chakborty

इस इंसिडेंट के बाद धीरे-धीरे मेरी मिथुन चक्रवर्ती से दोस्ती हो गयी"। शक्ति कपूर ने ये भी बताया कि उस वक्त मिथुन चक्रवर्ती का फिजिक भी काफी अच्छा था।

यह भी पढ़ें: Mithun Chakraborty: मिथुन चक्रवर्ती को अस्पताल से मिली छुट्टी, एक्टर बोले- जल्द शुरू करूंगा काम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.