Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आपको पता है? Shah Rukh Khan की मां के नाम पर मुंबई में बनी है ये खास चीज, SRK की दरियादिली का है सबूत

शाह रुख खान बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने अभी तक कई हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। बता दें कि शाह रुख प्रोफेशनल के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं। वह अपनी मां लतीफ फातिमा खान के साथ भी काफी अच्छा बॉन्ड शेयर करते थे।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sun, 12 May 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
अभिनेता शाह रुख खान (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आज 12 मई को हर कोई मदर्स डे सेलिब्रेट कर रहा है। संजय दत्त, सोहा अली खान, दिव्या दत्त, अरबाज खान और रश्मिका मंदाना समेत कई स्टार्स ने अपने सोशल मीडिया पर अपनी माओं के साथ तस्वीरें शेयर कर उन पर प्यार लुटाया है। वहीं, बॉलीवुड के बादशाह शाह रुख खान की मां आज भले ही इस दुनिया में न हों, लेकिन वह भी अपनी अम्मी लतीफ फातिमा खान के साथ काफी अच्छा बॉन्ड शेयर किया करते थे।

कई इंटरव्यू में शाह रुख खान अपनी मां से जुड़े किस्से और उनकी बातें करते हुए नजर आते हैं। एक बार एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि कैसे मुंबई के एक निजी अस्पताल के अधिकारियों ने वार्ड का नाम उनकी मां के नाम पर रखकर उनके सम्मान का सम्मान किया।

यह भी पढ़ें: समंदर किनारे, आंखों में आंसू लिए Shah Rukh Khan ने किया था प्रपोज, पत्नी गौरी ने ठुकराया, बोले- 'वह कठोर दिल...'

ईश्वर से नाराज हो गए थे शाह रुख खान

ई-टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, 1990 में शाह रुख खान ने अपनी मां की डेथ के बाद प्रार्थना करना बंद कर दिया। उन्होंने साल 2005 में रीडर्स डाइजेस्ट के साथ एक बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि मैं कुछ समय के लिए ईश्वर से बहुत नाराज था, लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि अगर मैं ईश्वर से नाराज रहा, तो कोई मौका नहीं है कि मैं अपनी मां से फिर कभी मिल पाऊंगा। अगर आप ईश्वर के अनुकूल नहीं हैं, तो न तो कोई स्वर्ग है और न ही कोई नरक।

मां के नाम पर बच्चों के वार्ड का नाम

शाह रुख खान ने उसी इंटरव्यू में इस बात का भी खुलासा किया था कि वह मुंबई के एक निजी अस्पताल में एक बार अपने कलीग के बच्चे से मिलने के लिए गए थे। वहां अस्पताल के दौरे के दौरान उन्होंने पैसों की कमी की वजह से घटिया स्थिति देखी। इसके बाद एक्टर ने अस्पताल को डोनेशन दिया, जिससे अस्पताल के अधिकारियों ने वार्ड का नाम उनकी मां के नाम पर रखकर उनका सम्मान किया।

यह भी पढ़ें: बाथरूम के पॉट पर बैठ Shah Rukh Khan ने की थी 'ओम शांति ओम' को हिट बनाने की प्लानिंग, 'जिगरी यार' ने बताया किस्सा