Move to Jagran APP

Mother's Day 2024: नरगिस से लेकर अनुष्का शेट्टी तक, इन एक्ट्रेस ने निभाया अपने हमउम्र एक्टर की मां का रोल

दुनिया भर में कल 12 मई को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। यह दिन मां को समर्पित होता है। ऐसे में रियल लाइफ में ही नहीं बल्कि कई मूवीज में भी एक्ट्रेस ने मां का किरदार निभा कर सुर्खियां बटोरी हैं। इनमें से कुछ एक्ट्रेस तो ऐसी भी हैं जिन्होंने स्क्रीन पर अपने हमउम्र को-स्टार की मां का रोल प्ले किया।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Sat, 11 May 2024 09:39 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 09:39 PM (IST)
मदर्स डे 2024 स्पेशल (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्मों की बात हो, तो उसमें आपको प्यार, दोस्ती, दुश्मनी और पारिवारिक जैसी कई चीजें देखने को मिलती हैं। वहीं, इनमें नजर आने वाले कलाकारों को भी कई बार किरदार की मांग के हिसाब से उसमें ढलना होता है। ऐसे में हम अगर एक्ट्रेसेज की बात करें, तो उन्हें भी कई बार कहानी के हिसाब से अपने हमउम्र या उम्र से ज्यादा और कम के एक्टर की मां का रोल भी निभाना पड़ता है।

नरगिस से लेकर अनुष्का शेट्टी तक बॉलीवुड की ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने स्क्रीन पर अपने को-स्टार की मां का रोल प्ले किया। चलिए जानते हैं उनके बारे में।

यह भी पढ़ें: Mother's Day 2024: पिता थे खिलाफ मां ने दिया था साथ, तब जाकर सिंगर बन पाए Udit Narayan

नरगिस

साल 1957 में रिलीज हुई फिल्म 'मदर इंडिया' तो बहुत से लोगों ने देखी होगी। इस मूवी में नरगिस ने अपने हमउम्र अभिनेता सुनील दत्त की मां का किरदार निभाया था। सिर्फ इतना ही नहीं, इस फिल्म के लगभग एक साल बाद दोनों ने शादी भी कर ली थी।

रीमा लागू

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस का नाम लिया जाए और उसमें दिवंगत एक्ट्रेस रीमा लागू का नाम शामिल न हो ऐसा कैसे हो सकता है। बता दें कि उन्होंने फिल्म वास्तव में अपने हमउम्र अभिनेता संजय दत्त की मां का किरदार निभाया था। वहीं, हम साथ-साथ हैं में उन्होंने अपने से कुछ साल छोटे अभिनेता सलमान खान की मां का रोल भी प्ले किया था।

शेफाली शाह

एक्ट्रेस शेफाली शाह ने फिल्म 'वक्त' में अमिताभ बच्चन की पत्नी और अपने से बड़े अभिनेता अक्षय कुमार की मां का किरदार निभाया था। बता दें कि जब यह मूवी रिलीज हुई थी उस समय एक्ट्रेस शेफाली लगभग 33 साल की थीं और वहीं, अक्षय 38 साल के थे।

सुप्रिया कार्णिक

ऋतिक रोशन और करीना कपूर स्टारर फिल्म 'यादें' साल 2001 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सुप्रिया कार्णिक ने अपने हमउम्र अभिनेता ऋतिक रोशन की मां का किरदार निभाया था।

अनुष्का शेट्टी

ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक रही बाहुबली के दूसरे पार्ट में एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ने अपने हमउम्र अभिनेता प्रभास की मां का किरदार निभाया था। इस फिल्म के अभी तक दो पार्ट आ चुके हैं और दोनों ही पार्ट्स को दर्शकों से भरपूर प्यार मिला है।

यह भी पढ़ें: Mother's Day 2024: पहली बार मदर्स डे सेलिब्रेट करेंगी ये एक्ट्रेसेज, जानें कौन-कौन है इस लिस्ट में


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.