Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mother's Day 2024: बॉलीवुड के इन फादर्स ने अकेले की बच्चों की परवरिश, मां का फर्ज भी अदा करने से नहीं रहे पीछे

मां एक छोटा था शब्द है लेकिन उनके मायने शब्दों में पिरोना किसी भी बच्चे के लिए बेहद ही मुश्किल है। फिल्मी पर्दे पर भी हम अक्सर मां को सेलिब्रेट करते हैं लेकिन आज हम अपने इस आर्टिकल में बॉलीवुड के उन सिंगल डैड्स की बात कर रहे हैं जिन्होंने अकेले ही अपने बच्चों को जितनी पिता की परवरिश दी उतना ही मां का फर्ज भी अदा किया है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Sun, 12 May 2024 07:32 AM (IST)
Hero Image
Mothers Day 2024 इन बॉलीवुड के ये डैड बच्चों की जिंदगी में बने माता-पिता

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मां एक ऐसा एहसास है, जो बच्चों की जिंदगी में बहुत ही महत्वपूर्ण है। बचपन से लेकर बड़े होने तक वह अपने बच्चों को हर मुसीबत से बचाती है। मौका कोई भी हो बच्चे की जुबान पर सबसे पहला नाम अपनी मां का ही होता है।

मां एक बच्चे की जिंदगी को बेहतरीन बनाने के लिए क्या-क्या खास करती इसे शायद शब्दों में पिरोना मुमकिन ही नहीं हैं। फिल्मों में भी मां की ममता को बड़ी ही खूबसूरती से दर्शाया गया है। असल जिंदगी में भी बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां है, जिन्होंने अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश की है।

हालांकि, आज मदर्स डे के खास मौके पर हम आपको बॉलीवुड के उन अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सिंगल फादर हैं। उन्होंने बतौर पिता अपना फर्ज तो निभाया ही, लेकिन मां की तरह भी वह कभी अपनी जिम्मेदारी निभाने से पीछे नहीं रहे। तो चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से स्टार शामिल है।

करण जौहर

फिल्मी पर्दे पर करण जौहर ने अपनी फिल्मों के जरिये रोमांस की परिभाषा बदल दी और असल जिंदगी में परवरिश की। करण जौहर ने अब तक शादी नहीं की, लेकिन उन्होंने सरोगेसी की मदद से साल 2017 में अपने ट्विन्स यश और रूही का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें: Mother's Day 2024: नरगिस से लेकर अनुष्का शेट्टी तक, इन एक्ट्रेस ने निभाया अपने हमउम्र एक्टर की मां का रोल

दोनों बच्चों की परवरिश में करण ने कभी कोई कमी नहीं छोड़ी। वह अपने बच्चों के लिए माता-पिता दोनों का फर्ज अदा करते हैं।

karan johar mothers day

तुषार कपूर

इस लिस्ट में एक नाम तुषार कपूर का भी है। 'गोलमाल' एक्टर ने साल 2016 में अपने बेटे लक्ष्य का स्वागत किया था। जितेंद्र के पोते भी सरोगेसी की मदद से ही हुए थे। तुषार के बेटे 7 साल के हो चुके हैं और एक्टर अपने काम के साथ-साथ अपने बेटे को संभालने की जिम्मेदारी भी बहुत ही अच्छी तरह से निभा रहे हैं।

चंद्रचूड़ सिंह

एक समय पर इंडस्ट्री में चंद्रचूड़ सिंह के अभिनय का चार्म काफी चला है। उन्होंने 'जोश', 'क्या कहना' और 'माचिस' जैसी कई सुपरहिट फिल्में दर्शकों को दी। कुछ सालों पहले वेब सीरीज 'आर्या' से उन्होंने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की थी। बड़े पर्दे पर चंद्रचूड़ सिंह जितने अच्छे अभिनेता हैं असल जिंदगी में वो उतने ही अच्छे पिता भी है।

chandrachur singh

वह भी बॉलीवुड की उन पर्सनालिटी में शुमार हैं, जिन्होंने अपने बेटे की अकेले ही परवरिश की है, उन्होंने साल 1999 में अवंतिका मनटोकिया से शादी की थी। हालांकि, वह अपनी पत्नी से अलग होकर अकेले ही बेटे की परवरिश कर रहे हैं।

राहुल देव

राहुल देव बड़े पर्दे के भले ही सबसे बड़े विलेन हो, लेकिन असल जिंदगी में वह एक बहुत ही बेहतरीन पिता हैं। उन्होंने अपनी पत्नी रीना देव के निधन के बाद अपने बेटे सिद्धार्थ देव को माता और पिता दोनों का ही प्यार दिया है।

बोनी कपूर

बोनी कपूर फिल्म निर्माता होने के साथ-साथ एक्टिंग में भी अपना हाथ आजमाते रहते हैं। जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर दोनों अब भले ही अपनी जिंदगी में संभल गयी हों, लेकिन जब उन्होंने अपनी मां और पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी को खोया तो दोनों ही मिड एज थीं।

उस दौरान बोनी कपूर ने बहुत ही अच्छे से दोनों बेटियों को संभाला। आज भी वह पूरी कोशिश करते हैं कि उन्हें अपनी मां की कमी ना महसूस हो।

यह भी पढ़ें: Mother's Day 2024: पिता थे खिलाफ मां ने दिया था साथ, तब जाकर सिंगर बन पाए Udit Narayan