Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukesh Khanna ने पान मसाला का ऐड करने वाले एक्टर्स पर निकाला अपना गुस्सा, कहा - 'इनको पकड़कर मारना चाहिए'

शक्तिमान बनकर सालों तक दर्शकों का मनोरंजन कर रहे एक्टर मुकेश खन्ना कई सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय रखते आए हैं। हाल ही में एक्टर ने शाह रुख खान अजय देवगन और अक्षय कुमार पर अपना गुस्सा निकाला है। एक्टर्स ने इन पर पान मसाला का ऐड करने को लेकर निराशा व्यक्त की है। मकुेश खन्ना ने कहा कि पैसों के लिए ये सब नहीं करना चाहिए।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 10 Aug 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
मुकेश खन्ना ने पान मसाला वाले ऐड के लिए एक्टर्स पर निकाला गुस्सा

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। 'शक्तिमान' और 'महाभारत' जैसे सीरियलों में अपनी दमदार भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले अभिनेता मुकेश खन्ना अक्सर कई मामलों में बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। अभी कुछ समय पहले ही वेदा एक्टर जॉन अब्राहम ने पान मसाला के ऐड करने को लेकर एक्टर्स पर गुस्सा जाहिर किया था, अब मुकेश खन्ना ने भी ऐसी ही कुछ बात जाहिर की है।

मुकेश खन्ना ने पान मसाला उत्पादों का समर्थन करने के लिए बॉलीवुड एक्टर्स अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन की कड़ी आलोचना की है। हाल ही में एक इंटरव्यू में मुकेश खन्ना ने इन अभिनेताओं से आग्रह किया कि वे भ्रामक सरोगेट विज्ञापनों के माध्यम से पान मसाला और गेंबलिंग ऐप्स को प्रमोट करना बंद करें।

मुकेश ने कहा इन लोगों को डांटना चाहिए

बॉलीवुड बबल से बात करते हुए, मुकेश खन्ना ने सितारों की पसंद पर निराशा व्यक्त की। एक्टर ने कहा,“यदि आप मुझसे पूछें तो मैं कहूंगा, इनको पकड़ के मारना चाहिए।” ये बात मैंने उन्हें बता दी है। मैंने अक्षय कुमार को भी डांटा है। वह स्वास्थ्य के प्रति बहुत जागरूक व्यक्ति हैं। वह आदाब कहता है, अजय देवगन आदाब कहता है और अब शाहरुख खान भी उसी रास्ते पर जा रहे हैं। इन विज्ञापनों को बनाने में करोड़ों रुपए खर्च होते हैं और आप लोगों को क्या सिखा रहे हैं? वे कहते हैं हम पान-मसाला नहीं बेच रहे हैं यह सुपारी है लेकिन वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: पान मसाला का ऐड करने वाले एक्टर्स पर भड़के John Abraham, बोले- मैं मौत नहीं बेचूंगा

कुछ एक्टर्स ने मेरी बात मानी

एक्टर ने आगे सरोगेट विज्ञापन के हानिकारक प्रभाव पर भी बात की। उन्होंने कहा,“जब आप किंगफिशर का विज्ञापन करते हैं,तो इसका मतलब है कि आप किंगफिशर बीयर बेच रहे हैं। सब जानते हैं,इसे भ्रामक विज्ञापन कहते हैं। वे ये विज्ञापन क्यों करते हैं? क्या उनके पास पैसे नहीं हैं? मैंने उनसे यही कहा है, ये काम मत करो, तुम्हारे पास बहुत पैसा है।"

उन्होंने कहा, "कुछ अभिनेताओं ने ये बात मानी भी और अक्षय उनमें से एक हैं। अगर मैं गलत नहीं हूं तो अमिताभ बच्चन भी इससे दूर हो गए हैं। लेकिन, आज तक इन विज्ञापनों को बनाने में करोड़ों रुपये खर्च हो चुके हैं। लोग एक-दूसरे पर रंग डाल रहे हैं केसरिया जुबान। आप लोगों को गुटखा खाना सिखा रहे हैं! ऐसा मत करो!"

बता दें कि इससे पहले जब अक्षय कुमार, अजय देवगन और शाह रुख खान ने एक साथ विमल पान मसाला का ऐड किया था तो उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: Mukesh Khanna ने कहा मर्द औरत बनते अच्छे नहीं लगते, कपिल शर्मा की 'दादी' ने दिया मुंहतोड़ जवाब