Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh के तख्तापलट पर Mukesh Khanna ने जताई चिंता ,बोले- 'इसकी आंच हमारे देश तक आएगी'

मौजूदा समय में पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश (Bangladesh Violence) में हालत गंभीर बने हुए हैं। सियासी उठा-पटक और उद्रवियों के हिसंक प्रदर्शन से देश की स्थिति को लेकर चर्चा बना हुई है। इस मामले को लेकर अब महाभारत के भीष्म पितामह यानी मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि इस हिंसा का हमारे देश पर क्या असर पड़ सकता है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 08 Aug 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश बवाल पर मुकेश खन्ना का रिएक्शन (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क है तो जाहिर है कि इसकी सुलगती आंच हमारे देश तक आ सकती है। बांग्लादेश में हिंसक बवाल (Bangladesh Raw) पर टीवी के शक्तिमान यानी एक्टर मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सोशल मीडिया पर उन्होंने गुरुवार को एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बांग्लादेश के मौजूदा हालातों को लेकर खुलकर बात की है। मालूम हो कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) के देश को छोड़ने के बाद स्थिति काफी चिंताजनक हो गई और उपद्रवियों ने रौद्र रूप अपना लिया है। 

बांग्लादेश को लेकर बोले मुकेश खन्ना 

मुकेश खन्ना ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर 8 अगस्त को एक लेटेस्ट वीडियो रिलीज किया है। जिसमें उन्होंने बांग्लादेश में हो रहे हिसंक प्रदर्शन को लेकर अपनी राय रखी है और कहा है- 

ये भी पढ़ें- बांग्लादेशी एक्टर Shanto Khan और उनके पिता को गुस्साई भीड़ ने उतारा मौत के घाट

बांग्लादेश सुलग रहा है और इसके कई कारण हैं, जिसमें बाहरी कारण भी शामिल हैं। निहित स्वार्थ, गुंडागर्दी और लूटपाट जैसे कई बड़े कारण इसमें मौजूद हैं। पड़ोसी देश है तो इसकी आंच हमारे देश तक तो आएगी। आंच के साथ-साथ बाहरी मुल्कों के नापाक इरादे भी स्पष्ट हो रहे हैं। किसी फंडिंग के बगैर इतनी बड़ी आगजनी और तोड़-फोड़ संभव नहीं हैं। सरकार को सजग होकर और सूझ-बूझ के साथ इस सत्ता परिवर्तन का सामना मिलिट्री पावर के संग करना चाहिए। इतिहास गवाह है कि हमने ऐसे अवसरों पर गलतियां की हैं और अब उसे दोहराना नहीं चाहिए।

इस तरह से बांग्लादेश की ताजा स्थिति को लेकर मुकेश खन्ना ने अपना रिएक्शन दिया है और अपने देश को सतर्क रहने के लिए आगाह किया है। 

हर मुद्दे पर अपनी बात रखते हैं मुकेश

दरअसल आरक्षण के विरोध प्रदर्शन को लेकर बांग्लादेश में हालत दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं। ऐसे में इस बड़े मसले पर मुकेश खन्ना की तरफ से प्रतिक्रिया आनी तो बनती है। क्योंकि शायद ही ऐसा कोई मौका रहता है, जब मुकेश इस तरह से मुद्दों पर अपनी राय न रखते हों। 

ये भी पढ़ें- Bangladesh Unrest: रोंगटे खड़े कर देंगी बांग्लादेश के नरसंहार और सत्ता संघर्ष पर बनी 5 फिल्में