Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail: मुंबई के स्कूल में Diwali To Do List में शामिल विक्रांत मैसी की फिल्म, ब्लैक बोर्ड का फोटो वायरल

12th Fail Movie विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित फिल्म बॉक्स ऑफिस पर टिकी हुई है। फिल्म में विक्रांत मैसी ने लीड रोल निभाया है। यह आइपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा की कहानी है जिन्होंने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया था। फिल्म अब तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की जा रही है। हालांकि रविवार से इसके सामने टाइगर 3 की चुनौती आ जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 08 Nov 2023 09:21 PM (IST)
Hero Image
ट्वेल्थ फेल सिनेमाघरों में चल रही है। फोटो- स्क्रीनशॉट

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिनेमा देश में मनोरंजन के साथ संदेश देने का साधन भी रहा है। विशुद्ध मसाला फिल्मों के साथ समय-समय पर ऐसी फिल्में भी आती रही हैं, जिन्होंने अपने कथ्य से दर्शकों को प्रभावित किया।विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12वीं फेल इसी कैटेगरी की फिल्म कही जा सकती है, जिसका असर बॉक्स ऑफिस के साथ अब स्कूलों तक पहुंचने लगा है।

फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स ने इंस्टा स्टोरी में एक स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें एक ब्लैक बोर्ड की फोटो लगी है। इस ब्लैक बोर्ड पर दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए एक टू-डू लिस्ट लिखी गयी है, जिसे बच्चों को छुट्टियों के दौरान पूरा करना है।

स्कूल की टू-डू लिस्ट में ट्वेल्थ फेल

इस लिस्ट में पहले स्थान पर होमवर्क लिखा है। दूसरे स्थान पर ट्वेल्थ फेल मूवी देखना (Watch 12th Fail Movie) लिखा है, जबकि तीसरे स्थान पर है- पटाखे नहीं जलाने हैं (Do Not Burst Crackers) और चौथे स्थान पर लिखा है- परिवार के साथ समय बिताना है और खूब मिठाई खानी है (Spend Time With Family and Have Lots Of Sweets)। प्रोडक्शन कम्पनी ने स्कूल को इसके लिए शुक्रिया भी कहा। 

यह भी पढ़ें: Tiger 3 Video- फैन ने इल्यूजन आर्ट से क्रिएट किया सलमान का 'टाइगर' लुक, सोशल मीडिया में खूब देखा जा रहा वीडियो

बॉक्स ऑफिस पर जमी है फिल्म

विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित 12th Fail आइपीएस अफसर मनोज कुमार शर्मा की कहानी है, जो अनुराग पाठक के नॉवल ट्वेल्थ फेल से ली गयी है। फिल्म में उनके संघर्षों को दिखाया गया है। सीमित स्क्रींस पर 27 अक्टूबर को रिलीज हुई 12th Fail ने बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत की, मगर अब तक 24 करोड़ से अधिक नेट कलेक्शन कर चुकी है। हिंदी के बाद फिल्म तमिल और तेलुगु भाषा में 9 नवंबर को रिलीज हो रही है। 

12th Fail में विक्रांत मैसी ने लीड रोल निभाया है। उनके करियर की यह पहली सोलो फिल्म है, जो इतनी सफल रही है। हालांकि, ओटीटी स्पेस में आयी कई फिल्मों में वो मुख्य भूमिका निभा चुके हैं, मगर बॉक्स ऑफिस पर लीड रोल में पहली बार उन्हें इतनी कामयाबी देखने को मिल रही है। ट्वेल्थ फेल में उनके साथ मेधा शंकर, अंशुमान पुष्‍कर, अनंत जोशी, हरीश खन्‍ना और प्रियांशु चटर्जी ने प्रमुख किरदार निभाये हैं। 

यह भी पढ़ें: Diwali Releases- 'टाइगर 3' से पहले इस शुक्रवार रिलीज हो रही हैं 8 फिल्में, OTT से सिनेमाघरों तक जमकर 'दिवाली'