Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sharmila Tagore के साथ लड़ाई पर Mumtaz ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'राजेश खन्ना संग उनकी फिल्में फ्लॉप हुईं'

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) और मुमताज (Mumtaz) अपने दौर की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक हैं। दोनों साथ में स्क्रीन भी शेयर किया है। फिल्मी गलियारों में ऐसी चर्चा थी कि शर्मिला और मुमताज के बीच नहीं बनती है। ऐसे में सालों बाद मुमताज ने शर्मिला संग अनबन की खबरों पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने राजेश खन्ना संग काम करने के दौर को याद किया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 05 Aug 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
मुमताज ने शर्मिला टैगोर संग अनबन की खबरों पर तोड़ी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्मी गलियारों में सफल अभिनेत्रियों के बीच अनबन की खबरें कोई नई नहीं है। पर्दे के पीछे कुछ अभिनेत्रियां एक-दूसरे का मुंह देखना भी गवारा नहीं समझती हैं। एक दौर था, जब शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) और मुमताज (Mumtaz) के कैट-फाइट की भी चर्चा होती थी। एक बार मुमताज ने कह दिया था कि हीरोइनें कभी दोस्त नहीं हो सकती हैं। अब सालों बाद उन्होंने शर्मिला संग अनबन की खबरों की सच्चाई बताई है।

मुमताज और शर्मिला टैगोर ने 50 के दशक में अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। दोनों ही अपने दौर की सफल अभिनेत्रियां थीं, जिन्होंने साथ में फिल्म सावन की गाथा में काम किया था। कहा जाता है कि दोनों के बीच जरा भी नहीं बनती थी। खुद मुमताज ने एक पुराने इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि वह शर्मिला से बात नहीं करती हैं। अब उन्होंने सच्चाई से पर्दा उठाया है।

शर्मिला संग लड़ाई पर क्या बोलीं मुमताज?

मुमताज ने रेडिफ के साथ बातचीत में कहा, "मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं। वह मुझसे कहीं ज्यादा पढ़ी-लिखी और समझदार हैं। मैंने आठ साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था, इसलिए मैंने काम के दौरान ही सब कुछ सीखा। चाहे वह शर्मिला हो या कोई और हीरोइन, मुझे उनसे बातचीत करने का कभी समय नहीं मिला।"

यह भी पढ़ें- Rajesh Khanna की असफलता पर बोलीं Mumtaz- 'मैंने बड़े-बड़े लोगों को उनके चमचों की तरह बिहेव करते देखा है'

शर्मिला की फ्लॉप फिल्मों पर बोलीं मुमताज

भले ही मुमताज ने शर्मिला टैगोर के साथ अनबन की खबर को नकार दिया हो, लेकिन उन्होंने अभिनेत्री की फ्लॉप फिल्मों का जिक्र जरूर किया। उन्होंने कहा, "शर्मिलाजी की तुलना में मैंने काका (राजेश खन्ना) के साथ ज्यादा फिल्में की हैं। भगवान की कृपा से मेरी काका के साथ एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई। शर्मिलाजी की उनके साथ फ्लॉप मूवी है।"

Mumtaz

Photo Credit- Facebook (Mumtaz)

मुमताज ने बताया कि राजेश खन्ना ने शर्मिला के साथ कई फिल्मों में काम किया, लेकिन कभी भी उन्होंने उनके खिलाफ एक शब्द नहीं बोला। हालांकि, जब मुमताज धर्मेंद्र या देव आनंद के साथ काम करती थीं तो वह नाराज हो जाते थे।

यह भी पढ़ें- Mumtaz ने दारा सिंह संग की थीं एक दर्जन से ज्यादा फिल्में, कैसे मिला था बॉलीवुड की 'स्टंट क्वीन' का टैग?