Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Angela Lansbury Death: 96 साल की उम्र में एंजेला लैंसबरी का निधन, पांच बार जीत चुकी हैं टोनी अवॉर्ड्स

Angela Lansbury Death ब्रिटिश बॉर्न हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेला लैंसबरी का 96 साल की उम्र में निधन हो गया। एक्ट्रेस के निधन की जानकारी उनके परिवार ने शेयर की।एंजेला ने ब्यूटी एंड द बीस्ट और मर्डर-शी रोट जैसी कई टेलीविजन सीरीज में काम किया।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Wed, 12 Oct 2022 08:46 AM (IST)
Hero Image
Murder she wrote fame Angela Lansbury passed away at the age of 96. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Angela Lansbury Died At The Age Of 96: 'मर्डर, शी रोट' में अपने किरदार राइटर-जासूस बनकर घर-घर में लोकप्रिय हुईं एंजेला लैंसबरी का 11 अक्टूबर 2022 यानी कि मंगलवार को 96 साल की उम्र में निधन हो गया। इस बात की घोषणा खुद उनके परिवार द्वारा की गई।

यूएस मीडिया में छपी खबर के मुताबिक उनके बेटे डेम एंजेला लैंसबरी ने एक स्टेटमेंट में ये अपनी मां एंजेला के निधन की दुखद खबर उनके फैंस को दी और बताया कि एक्ट्रेस का निधन उस दौरान हुआ जब वह अपने घर लॉस एंजेलिस में आराम से सो रही थीं। ब्रिटिश में जन्मी एंजेला पिछले 60 साल से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा थीं और उन्होंने टेलीविजन पर अलग-अलग किरदार निभाए।

एंजेला लैंसबरी जीत चुकी हैं पांच टोनी अवॉर्ड्स

96 साल की एंजेला को सिर्फ टेलीविजन ने ही पहचान नहीं दिलाई, बल्कि उन्हें स्टेज एक्ट्रेस के रुप में भी एक बड़ी सफलता हासिल हुई। एक्ट्रेस टीवी और स्टेज पर शानदार परफॉर्मेंस के लिए पांच बार टोनी अवॉर्ड भी जीत चुकी है। परिवार द्वारा दिए गए बयान में ये भी बताया गया कि एक्ट्रेस के तीन बच्चों एंथनी, डिएड्रे और डेविड के अलावा उनके तीन पोते पीटर, कैथरीन और इयान हैं। इसके अलावा एंजेला के तीन परपोते और निर्माता एडगर लैंसबरी उनके भाई हैं। एंजेला को उनके शानदार अभिनय के लिए सिर्फ टोनी पुरस्कार से ही नहीं, बल्कि साल 2009 में उन्हें 'ब्लिथ स्पिरिट' में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में सम्मानित किया गया था।

पति करेंगे एंजेला लैंसबरी का अंतिम संस्कार

एंजेला लैंसबरी का अंतिम संस्कार उनके 53 साल के पति पीटर शॉ द्वारा किया जाएगा। इसके बाद परिवार और करीबी लोगों के लिए एक निजी और पारिवारिक समारोह रखा जाएगा, जहां हर कोई एक्ट्रेस को श्रद्धांजलि अर्पित करेगा। एक्ट्रेस ने बड़े परदे पर एंजेला ब्लू हवाई (1961) में एल्विस प्रेस्ली की मां की यादगार भूमिका निभाई थी, इसके अलावा वह वर्ल्ड ऑफ हेनरी ओरिएंट, बेडकॉब्स और ब्रूमस्टिक्स एनिमेटेड ब्यूटी एंड द बीस्ट में नजर आ चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: प्रियंका-निमृत के बाद इन दो हसीनाओं के बीच हुई कैट फाइट, फैंस बोले- अब असली मजा आएगा जब...

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: चौतरफा विरोध के बीच साजिद खान को मिला FWICE का सपोर्ट, फेडरेशन ने कहा- वह अपनी सजा काट चुके हैं