Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kalki 2898 AD की 'मैड मैक्स' से तुलना पर नाग अश्विन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- रेगिस्तान में ट्रक खड़ा कर दिया जाए तो...

कल्कि 2898 एडी फिल्म इस साल की वह फिल्म रही है जिसकी रिलीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार था। भारी भरकम बजट पर बनी इस मूवी में वीएफएक्स का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। फिल्म की स्टोरी और एक्टर्स की एक्टिंग ने लोगों को आकर्षित किया है। मगर इसी के साथ कुछ सीन हैं जिन्हें देख लोगों को हॉलीवुड फिल्म की याद आ गई।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 07 Jul 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' डायरेक्टर नाग अश्विन

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। प्रभास और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया है। मात्र 10 दिनों में फिल्म ने 400 करोड़ के पार का बॉक्स ऑफिस का बिजनेस कर लिया है। 'कल्कि 2898 एडी' साई-फाई फिल्म है, जिसकी कहानी काफी पसंद की जा रही है। लेकिन कुछ यूजर्स ने फिल्म के कुछ सीन को हॉलीवुड की एक मूवी की कॉपी बताया है, जिसका अब डायरेक्टर नाग अश्विन ने जवाब दिया है।

हॉलीवुड फिल्म से लिए गए 'कल्कि 2898 एडी' के सीन? 

इंडिया में 'कल्कि 2898 एडी' फिल्म की सबसे ज्यादा कमाई तेलुगू भाषा में हो रही है। इसके बाद हिंदी लैंग्वेज से फिल्म कमाई कर रही है। भारत में 400 करोड़ के पार का कलेक्शन करने वाली कल्कि फिल्म ने दुनियाभर में इससे दोगुनी कमाई (800 करोड़ के पार) कर डाली।

यह भी पढ़ें: 700 करोड़ पार कर 2024 की सबसे बड़ी फिल्म बनी Kalki 2898 AD, वर्ल्डवाइड TOP 10 की लिस्ट से बस इतनी दूर

अनाउंसमेंट के टाइम से ही फिल्म को लेकर फैंस में क्रेज बना हुआ था। अब जब मूवी रिलीज हो चुकी है, तो लोगों ने कहानी की तारीफ की, लेकिन हॉलीवुड की 'मैड मैक्स: फरी रोड' फिल्म से कुछ सीन को हुबहू कॉपी करने का आरोप भी लगाया।

एक जैसे सीन पर नाग अश्विन ने तोड़ी चुप्पी

टॉप हार्डी और चार्लीज थेरॉन स्टारर 'मैड मैक्स: फरी रोड' में कुछ सीन हैं, जिसके जैसे सीन ही कल्कि फिल्म में भी हैं। नाग अश्विन की मूवी में रेगिस्तान में ट्रक को दिखाया गया है। जिन्होंने ये मूवी देखी और जिन लोगों ने मैड मैक्स भी देख रखी है, उन्हें दोनों सीन एक जैसे ही लगे। अब नाग अश्विन ने इस पर चुप्पी तोड़ी है। 

'काफी पहले लिखे गए थे सीन'

टाइम्स नाऊ से बातचीत में नाग अश्विन ने कहा कि उन्हें मैड मैक्स फिल्म पसंद है, लेकिन कल्कि फिल्म में दिखाया गया ये सीन काफी पहले लिखा गया था। उन्होंने कहा कि अगर रेगिस्तान में ट्रक खड़ी हो जाए, तो उसे मैड मैक्स फिल्म की याद आ सकती है। लेकिन हमारी प्रोडक्शन डिजाइन टीम काफी टैलेंटेड है। हमारे कैमरामैन में भी अद्भुत टैलेंट है।

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD Box Office Day 10: नहीं थमा 'कल्कि' का कहर, वीकेंड पर जमाई धाक, कर लिया इतना बिजनेस