Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नॉर्थ अमेरिका में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी Kalki2898 AD, इन दो बड़ी विदेशी फिल्मों को छोड़ा पीछे

कल्कि 2898 एडी की सफलता ने ये साबित कर दिया है कि हाई क्वालिटी विजुअल्स और दमदार एक्टिंग दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए काफी हैं।। फिल्म ने अब तक शानदार बिजनेस किया है। नाग अश्विन की ये फिल्म भारत ही नहीं बल्कि उत्तरी अमेरिका में भी अच्छा बिजनेस किया फिल्म उत्तरी अमेरिका में अब तक की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 23 Jul 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
कल्कि बनी हाइएस्ट ग्रासिंग फिल्म (Photo: X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। नाग अश्विन निर्देशित कल्कि 2898 एडी को लंबे समय तक उन फिल्मों के तौर पर याद किया जाएगा जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया। यह फिल्म अपनी रिलीज के बाद से ही न केवल भारत, बल्कि तेलुगु फिल्मों के सबसे बड़े बाजारों में से एक उत्तरी अमेरिका में भी धमाल मचा रही है।

भारत में फिल्म ने पहले ही सभी भाषाओं में 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं हिंदी में यह फिल्म यश की फिल्म केजीएफ 2 और एसएस राजामौली की बाहुबली 2- द कन्क्लूजन के बाद तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दक्षिण फिल्म बन गई है।

इन फिल्मों से आगे निकली कल्कि

यह फिल्म शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' को पछाड़कर उत्तरी अमेरिका में अब तक की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने 17.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। कल्कि 2898 एडी इस मामले में एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली 2- द कन्क्लूजन से ही पीछे है। इस फिल्म ने 20.77 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई की है।

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD Box Office Day 25: रविवार को रॉकेट बनी 'कल्कि 2898 एडी', हफ्ते भर के घाटे की कर ली भरपाई

कितना हुआ कलेक्शन

अब कल्कि 2898 एडी एक कदम और आगे बढ़ गई है। फिल्म डेमन स्लेयर: किमेट्सु नो याइबा- टू द हाशिरा ट्रेनिंग और गॉडजिला माइनस वन जैसी फिल्मों को पछाड़कर उत्तरी अमेरिका में 2024 की सबसे अधिक कमाई करने वाली विदेशी फिल्म बन गई है। नाग अश्विन की माइथोलॉजिकल स्काई-फाई फिल्म वर्तमान में 18.3 मिलियन अमेरिकी डॉलर पर है।

वहीं डेमन स्लेयर ने 17.65 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई की जबकि गॉडजिला माइनस वन 10.83 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई कर चुकी है। इस फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स और विजुअल्स को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया था। फिल्म में प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन मुख्य किरदार में दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें: Kalki 2898AD Collection Day 24: कल्कि ने जमाया बॉक्स ऑफिस पर कब्जा, शनिवार को हुई नोटों की बारिश, कमाई में आया उछाल