Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM नरेंद्र मोदी ने एनटी रामाराव को दी श्रद्धांजलि, Chiranjeevi ने की भारत रत्न की मांग

आज 28 मई को एनटी रामाराव की 101वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में भी अपनी पहचान बनाई। राजनीति में आने से पहले एनटी रामाराव ने सिनेमा में लम्बा योगदान दिया था। पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर मेगास्टार चिरंजीवी तक ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। मेगास्टार ने भारत सरकार से एनटी रामाराव के लिए भारत रत्न पुरस्कार की मांग भी की है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Tue, 28 May 2024 06:52 PM (IST)
Hero Image
एनटी रामा राव की बर्थ एनिवर्सरी (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एनटी रामाराव साउथ सिनेमा का एक जाना-माना नाम थे। उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में भी अपना दम दिखाया और तीन बार आंध्र प्रदेश के सीएम रहे। 28 मई को उनकी 101वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं, मेगास्टार चिरंजीवी ने एनटीआर को याद करते हुए भारत रत्न की मांग की।

पीएम मोदी ने लिखी ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि एनटीआर की जयंती के मौके पर हम उन्हें याद कर रहे हैं। वह तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के एक प्रतिष्ठित अभिनेता और बहुत दूरदर्शी नेता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: दुबई से लौटकर वोट करने पहुंचे राजामौली, लाइन में Jr NTR भी; किसने कहां डाला वोट

सिनेमा और राजनीति के क्षेत्र में उनकी सेवाएं पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेंगी। उनके फैंस आज भी पर्दे पर उनके द्वारा निभाए गए किरदारों और उनके नेतृत्व कौशल को याद करते हैं। उन्होंने जिस समाज का सपना देखा था, उसके लिए हम लगातार काम करते रहेंगे।

चिरंजीवी ने की भारत रत्न की मांग

साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी ने भी एनटी रामा राव के साथ सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की। इस फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा कि कुछ लोगों की लोकप्रियता अमर है, वह आने वाली पीढ़ियों के लिए एक शाश्वत उदाहरण हैं। आज नंदमुरी तारक रामा राव को याद करते हुए।

मुझे लगता है कि भारत रत्न पुरस्कार पब्लिक लाइफ में उनकी सेवाओं के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि है। मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार को तेलुगु लोगों की लंबे समय से चली आ रही इस इच्छा को पूरा कर देना चाहिए।

जूनियर एनटीआर ने दी श्रद्धांजलि

जूनियर एनटीआर भी अपने दादा को श्रद्धांजलि देने हैदराबाद के एनटीआर घाट पहुंचे। इस दौरान एक्टर के साथ उनके भाई भी नजर आए। जूनियर एनटीआर ने दादा की समाधि पर फूल चढ़ाए और हाथ जोड़कर उन्हें नमन किया।

यह भी पढ़ें: Ram Charan ने 'पद्म विभूषण' मिलने से पहले पापा चिरंजीवी का किया मेकअप, Allu Arjun को 'फूफा' पर हुआ गर्व