Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2 को लेकर फिसली नसीरुद्दीन शाह की जुबान? सनी देओल की मूवी सहित इन फिल्मों को बताया 'डिस्टर्बिंग'

Naseeruddin Shah On Gadar 2 सनी देओल की फिल्म गदर-2 इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर सफलता का परचम लहरा रही है। फैंस और दर्शकों से 22 साल बाद भी फिल्म को बेहद प्यार मिल रहा है। हालांकि अब सनी देओल की फिल्म गदर 2 की सफलता के बीच उनके त्रिदेव के को-एक्टर ने उनकी फिल्म को लेकर कुछ ऐसा कहा जिसे सुन आप शॉक्ड हो जाएंगे।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 11 Sep 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
Naseeruddin Shah Called Gadar 2 likes a disturbing film /Photo- Dainik Jagran Graphics

नई दिल्ली, जेएनएन। Naseeruddin Shah On Gadar 2: 22 साल बाद जब 'गदर 2' रिलीज हुई, तो दर्शकों ने फिल्म को बहुत प्यार दिया। फिल्म की कहानी से लेकर तारा सिंह बने सनी देओल की जबरदस्त एक्टिंग लोगों को बेहद पसंद आ रही है। सिनेमाघरों में रिलीज हुए 'गदर 2' को 1 महीना पूरा हो चुका है, लेकिन लोगों ने फिल्म को लेकर दीवानगी कम नहीं हो रही है।

'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए हैं। हालांकि, अब 'गदर 2' को मिल रही सफलता के बीच हिंदी सिनेमा के मंझे हुए कलाकार नसीरुद्दीन शाह ने 'गदर 2' सहित इन फिल्मों को डिस्टर्बिंग बताते हुए ऐसा बयान दिया, जिसे सुनकर आप भी शॉक्ड हो जाएंगे।

ये बहुत ही नुकसान देने वाली बात है- नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के उन सितारों में शुमार हैं, जो अपनी बात कहने से बिल्कुल भी नहीं कतराते हैं। फिर चाहे वो हिंदी फिल्मों को लेकर हो या बॉलीवुड सितारों से जुड़ी कोई बात। सालों बाद नसीरुद्दीन शाह 'मैन वुमन मैन वुमन' के साथ निर्देशक की कुर्सी संभाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Gadar 2 Worldwide Box Office: 'जवान' तोड़ेगा सनी का ख्वाब? 700 करोड़ से पहले इतने पर अटकी 'तारा सिंह' की गड्डी

हाल ही में फ्री प्रेस जर्नल से खास बातचीत के दौरान जब दिग्गज अभिनेता से ये पूछा गया कि क्या उनके मुताबिक बॉलीवुड में फिल्मों को बनाने का उद्देश्य बदल चुका है। तो इस पर अपनी राय रखते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा "हां, आज के समय में आप जितनी ज्यादा राष्ट्रवाद फिल्में बनाएंगे, उतने ज्यादा पॉपुलर होंगे। इस वक्त इस देश में यही चल रहा है। आप अपने देश से प्यार करते हो, ये काफी नहीं है, आपको ढोल पीटकर ये बताना पड़ेगा। लोगों को ये एहसास नहीं हो रहा है कि ये बहुत ही हार्मफुल है"। 

'गदर 2' जैसी फिल्में डिस्टर्ब करती हैं-नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह यहीं पर शांत नहीं हुए। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा,

मैंने 'गदर 2', 'द केरल स्टोरी' जैसी फिल्में नहीं देखी हैं, लेकिन मुझे उनकी कहानी के बारे में पता है। ये बात बहुत ही डिस्टर्ब करती है कि 'कश्मीर फाइल्स' जैसी फिल्में चल रही हैं, जबकि जो हंसल मेहता जैसे निर्देशक बता रहे हैं वो लोगों को देखना नहीं है। ऐसी फिल्में बनाने वाले अगली पीढ़ी के लिए जिम्मेदार है। 100 साल के बाद लोग भीड़ देखेंगे और वहीं लोग 'गदर 2' भी देखेंगे। लोग ये देख सलेंगे कि आज की सच्चाई को कौन सी फिल्म दिखाती है, क्योंकि मूवीज ही एक ऐसा माध्यम है, जिसके जरिये हम लोगों को बता सकते हैं। ये सच में बहुत भयानक है, जहां फिल्ममेकर्स ऐसी फिल्मों की तरफ जा रहे हैं, जो हर गलत चीज की तारीफ करता है। ये एक बहुत ही खतरनाक ट्रेंड है।

सनी देओल संग इस फिल्म में नजर आ चुके हैं नसीरुद्दीन शाह

फिल्मों को लेकर अपनी सोच को खुलेआम बयां करने वाले नसीरुद्दीन शाह और सनी देओल फिल्म 'त्रिदेव' में साथ काम कर चुके हैं। साल 1989 में रिलीज हुई मूवी ने नसीरुद्दीन शाह ने 'जय सिंह' का किरदार निभाया था, तो वहीं सनी देओल पुलिस ऑफिसर बने थे।

सनी देओल की 'गदर 2' की बात करें तो इसने इंडिया में अब तक 513 करोड़ और वर्ल्डवाइड 670 करोड़ की टोटल कमाई की है।

यह भी पढ़ें: Gadar 2 Box Office 1 Month: 'गदर 2' की बॉक्स ऑफिस पर धाक, 'जवान' के आने के बाद भी रविवार को छापे खूब नोट

Inside Photo Credit - IMDB