Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

National Cinema Day 2023: एडवांस बुकिंग में कम बजट की इस फिल्म ने मारी बाजी, मिशन रानीगंज और जवान से टक्कर

भारतीय सिनेमा इस साल 13 अक्टूबर को नेशनल सिनेमा डे मना रहा है। बीते साल इसे पहली बार सेलिब्रेट किया गया था। वहीं अब साल 2023 में एक बार सिनेमा के ये फेस्टिवल लौट आया है। इस खास दिन पर देशभर के थिएटर्स और मल्टीप्लेक्स में सभी फिल्मों के दाम गिराकर एक दिन के लिए 99 रुपये कर दिए जाएंगे।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Thu, 12 Oct 2023 03:56 PM (IST)
Hero Image
नेशनल सिनेमा डे 2023 बुकिंग (Instagram Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। National Cinema Day 2023 Booking: नेशनल सिनेमा डे 2023 की चहलकदमी चर्चा में बनी हुई है। फिल्मों की सफलता को सेलिब्रेट करने के लिए  मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने सिनेमा लवर्स को बोनांजा ऑफर दिया है।

भारतीय सिनेमा इस साल 13 अक्टूबर को 'राष्ट्रीय सिनेमा दिवस' मना रहा है। इस खास दिन पर देशभर के थिएटर्स और मल्टीप्लेक्स में सभी फिल्मों के दाम गिराकर एक दिन के लिए 99 रुपये कर दिए जाएंगे। शुक्रवार के लिए पिछले कई दिनों से एडवांस बुकिंग चल रही है, जिसमें एक कम बजट में बनी फिल्में सबसे आगे चल रही है।

यह भी पढ़ें- National Cinema Day 2023: बस 99 रुपये में देखें कोई भी फिल्म, नेशनल सिनेमा डे पर भारी छूट, जानें डिटेल्स

इन फिल्मों की होगी चांदी

नेशनल सिनेमा डे का फायदा उठाने के लिए जवान, मिशन रानीगंज, फुकरे 3, द वैक्सीन वॉर, जवान, चंद्रमुखी 3, दोनों, थैंक्यू फॉर कमिंग और द एक्सॉर्सिस्ट समेत कई फिल्में लाइन में शामिल है। इन सभी फिल्मों के टिकट के दाम 13 अक्टूबर को 99 रुपये रहेंगे। नेशनल सिनेमा डे के ऑफर का फायदा इन सभी फिल्मों को मिलेगा।

फुकरे 3 निकली आगे

बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई फिल्म फुकरे 3 कर रही है। नेशनल सिनेमा डे की एडवांस बुकिंग में भी फुकरे 3 ही आगे चल रही है। जबकि मुकाबले में शाह रुख खान की जवान और अक्षय कुमार की हालिया रिलीज मिशन रानीगंज जैसी बड़े स्टार की फिल्में है। डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, फुकरे 3 ने नेशनल सिनेमा डे के लिए एडवांस बुकिंग में तीसरे हफ्ते की शुरुआत से पहले ही 1 लाख से ज्यादा टिकटें बेच ली है।

फुकरे की तगड़ी स्टार कास्ट

फुकरे 3 की स्टार कास्ट की बात करें तो फिल्म में पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, मनजोत सिंह, ऋचा चड्ढा और पंकज त्रिपाठी लीड रोल में है। फिल्म का प्रोडक्शन एक्सेल एंटरटेनमेंट ने किया है। वहीं, डायरेक्शन मृगदीप सिंह लांबा ने किया है। नेशनल चेन्स पीवीआर, सिनेपोलिस और आईनॉक्स जैसे नेशनल चेन में फिल्म के टिकट के दाम 99 रुपये होने की वजह से 13 अक्टूबर को फिल्म के बिजनेस में जरूर इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें- Fukrey 3 Box Office Day 14: 'फुकरे 3' की चमकी किस्मत, 100 करोड़ के करीब फिल्म, जानें 2 हफ्ते की बिजनेस रिपोर्ट

फुकरे का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फुकरे 3 के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की ओर नजर डाले तो फिल्म अब तक 80 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है। वहीं, दुनियाभर में फिल्म 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर चुकी है। फुकरे 3 के आइकॉनिक किरदार भोली पंजाबन, चूचा, हनी और पंडित जी एक बार फिर दर्शकों को फुल एंटरटेन कर रहे हैं।