Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

National Film Award: कृति सेनन ने आलिया भट्ट को दी बधाई, कहा- 'आपके साथ यह पल साझा करते हुए खुशी हो रही है'

National Film Award 2023 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हुई। बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब बॉलीवुड की दो एक्ट्रेसेज ने अपने नाम किया। इसमें पहला नाम है कृति सेनन और दूसरा नाम है आलिया भट्ट। साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म मिमी में कृति सेनन ने शानदार एक्टिंग की थी। अब उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल अवॉर्ड दिया गया है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Thu, 24 Aug 2023 09:27 PM (IST)
Hero Image
National Film Award 2023, Kriti Sanon and Alia Bhatt

 नई दिल्ली जेएनएन। National Award Winner List: 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा गुरुवार 24 अगस्त की शाम को की गई। बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर साउथ इंडस्ट्री ने अवॉर्ड फंक्शन में अपना डंका बजाया। बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब बॉलीवुड की दो एक्ट्रेसेज ने अपने नाम किया। इसमें पहला नाम है कृति सेनन और दूसरा नाम है आलिया भट्ट।

कृति सेनन को मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड

साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म मिमी में कृति सेनन ने शानदार एक्टिंग की थी। अब उन्हें इस फिल्म के लिए  बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल अवॉर्ड दिया गया है। इस जीत के बाद एक्ट्रेस खुशी से झूम उठी है, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक लंबा चौथा मैसेज लिखा है, जिसमे उन्होंने मिमी से जुड़े सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, “आंखें नम हैं, दिल भरा हुआ है। राष्ट्रीय पुरस्कार: मिमी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री #धन्य #आभारी।”

View this post on Instagram

A post shared by Kriti (@kritisanon)

कृति ने आलिया को भी दी बधाई

एक्ट्रेस ने अपने इस पोस्ट में आलिया भट्ट को भी बधाई दी है। उन्होंने अंत में आलिया के लिए लिखा, “बधाई हो आलिया! तो बहुत योग्य! मैंने हमेशा आपके काम की प्रशंसा की है और मैं बहुत उत्साहित हूं कि मुझे आपके साथ यह बड़ा पल साझा करने का मौका मिला!”

पंकज त्रिपाठी को मिला बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर

 फिल्म 'मिमी' के लिए पंकज  त्रिपाठी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला है। अब पुरस्कार जीतने पर अभिनेता ने प्रतिक्रिया दी है। अभिनेता ने जारी किए गए बयान में कहा, 'यह दुर्भाग्य से मेरे लिए हानि और शोक का समय है। अगर, बाबूजी आसपास होते तो वे मेरे लिए बहुत खुश होते।

जब मुझे पहली बार राष्ट्रीय पुरस्कार का उल्लेख मिला तो उन्हें बहुत गर्व और प्रसन्नता हुई थी। यह राष्ट्रीय पुरस्कार मैं उन्हें और उनके जज्बे को समर्पित करता हूं। मैं आज जो कुछ भी हूं उसकी वजह से हूं। इस समय मेरे पास शब्द नहीं हैं, लेकिन मैं खुश हूं और टीम का आभारी हूं। कृति ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी जीता है, इसलिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई।