Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

National Award Winner List: फिल्म शेरशाह को मिला जूरी अवॉर्ड, करण जौहर ने जाहिर की खुशी

National Award Winner List आज 24 अगस्त को 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का आयोजन हुआ । 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में कियारा-सिद्धार्थ की फिल्म शेरशाह को स्पेशल जूरी अवॉर्ड दिया गया है । फिल्म शेहशाह को स्पेशल जूरी अवॉर्ड से नवाजा गया है । इस खुशी में फिल्म के निर्माता करण जौहर ने इंस्टाग्राम पर अपनी खुशी जाहिर की ।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Thu, 24 Aug 2023 08:01 PM (IST)
Hero Image
Shershaah, Karan Johar, Sidharth Malhotra Photo Credit Instagram

 नई दिल्ली जेएनएन। National Award Winner List: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को भारत में सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कार समारोहों में से एक माना जाता है। यह आयोजन हर साल राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किया जाता है और भारत के राष्ट्रपति पुरस्कार प्रदान करते हैं। जबकि पुरस्कार समारोह हर साल आयोजित किया जाता है, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण यह 2 साल तक बाधित रहा।

पिछले साल 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार हुआ और 2020 में रिलीज हुई फिल्मों को पुरस्कृत किया गया। आज 24 अगस्त को 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का आयोजन हुआ। 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में कियारा-सिद्धार्थ की फिल्म शेरशाह को स्पेशल जूरी अवॉर्ड दिया गया है।

करण जौहर ने जताई खुशी  प्रतिक्रिया

24 अगस्त को शेरशाह ने 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में स्पेशल जूरी अवॉर्ड जीता और फिल्म के निर्माता करण जौहर ने इंस्टाग्राम पर अपनी खुशी जाहिर की। फिल्म निर्माता-निर्माता ने इंस्टाग्राम पर एक खूबसूरत पोस्ट साझा कर लिखा, “कितना सम्मान है! हमारी फिल्म #शेरशाह को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार के योग्य पहचानने के लिए @mib_india और सम्मानित @official.anuragthakur को मेरी गहरी कृतज्ञता।

आपको सही समय पर सभी सही लोग शायद ही मिलेंगे - कुछ खास बनाने के लिए अपनी रचनात्मक ऊर्जा और जुनून के साथ एक साथ आएं... जो कुछ असाधारण में बदल जाए! शेरशाह हमारे लिए वह था। हमें अपना बेपनाह प्यार देने के लिए धन्यवाद। ये दिल मांगे मोर!”

View this post on Instagram

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने लिखा खास मैसेज 

फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने विक्रम की अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने भी इस खास मौके पर खास मैसेज लिखा,  #शेरशाह मेरे लिए एक खास फिल्म है। मैं सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूं क्योंकि यह राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली मेरी पहली फिल्म बन गई है। हमारी पूरी टीम को धन्यवाद और बधाई और अंत में, यह सब कहां से शुरू हुआ, इसके लिए धन्यवाद @vishalbatra1974 और परिवार को इस बहादुर की कहानी बताने के लिए हम पर भरोसा करने के लिए।

विक्रम बत्रा की कहानी थी शेरशाह

फिल्म शेरशाह, कारगिल युद्ध में शहीद हुए विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित फिल्म है। फिल्म विष्णुवर्धन द्वारा निर्देशित और संदीप श्रीवास्तव द्वारा लिखित है। करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में थे।