Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

National Film Awards 2023: जल्द होगा नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स विनर का ऐलान, कब-कहां देख सकते हैं लाइव

69th National Film Awards Live हर बार की तरह इस बार भी राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का हर कोई बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस बीच आने वाले नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। जिसके चलते हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को लाइव कब और कहां देख सकते हैं।

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 24 Aug 2023 01:50 PM (IST)
Hero Image
नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 को लाइव कहां देखें (Photo Credit-Jagran)

 नई दिल्ली जेएनएन: National Film Awards 2023 Live Streaming: भारतीय सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड्स के बारे में चर्चा की जाए तो वह नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स है। हर बार की तरह इस बार भी नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

दो साल कोरोना महामारी की वजह से टलने के कारण, इस बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का 69वां संस्करण आयोजित किया जाना है। इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कि आने वाले नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 को आप लाइव कब और कहां देख सकते हैं।

कब शुरू होगा नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों को लेकर हमेशा से सुर्खियां बनी रहती हैं। ऐसे में इस अवॉर्ड्स से जुड़े अपडेट के बारे में जानने के लिए भी हर कोई काफी एक्साइटेड रहता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 24 अगस्त शाम 5 बजे नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 के विजेताओं का ऐलान किया जा सकता है।

यहां होगी लाइव स्ट्रीमिंग

69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 के दौरान इस पुरस्कार को जीतने वाले फिल्म कालाकरों की घोषणा की जाएगी। इसका लाइव टेलीकास्ट भी किया जाएगा। जिसको आप पीआईबी (प्रेस सूचना ब्यूरो) के ऑफिशियल फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं।

गुरुवार शाम बजे 5 इस खास कार्यक्रम की शुरुआत हो सकती है। हालांकि अभी तक इस मामले की कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है। लेकिन कयास ये लगाए जा रहा है कि आज के दिन पीआईबी की ओर से इस बार के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं के नाम की लिस्ट सामने पेश की जा सकती है।

पिछली बार इन कालाकारों को मिला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

गौर किया जाए पिछली बार के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की तरफ तो उसमें बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में अजय देवगन और साउथ सिनेमा के कलाकार सूर्या को विजेता घोषित किया था। अजय को फिल्म 'तान्हाजी' और सूर्या को 'सोरारई पोटरू' के लिए इस खास सम्मान से नवाजा गया था।

जबकि सूर्या की इस फिल्म की एक्ट्रेस अपर्णा बलमुरली को सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स मिला था। इतना ही नहीं सोरारई पोटरू को बीते साल इस अवॉर्ड्स समारोह में बेस्ट फीचर फिल्म का खिताब भी हासिल हुआ था।