Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aattam: कमाई में जीरो, नेशनल अवॉर्ड में हीरो बनी 'आट्टम', क्या है बेस्ट फीचर फिल्म की कहानी?

70 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (National Film Awards 2024) का एलान कर दिया गया है। मलयालम फिल्म आट्टम (Aattam) ने इस बार के नेशनल अवॉर्ड्स में बेस्ट फीचर फिल्म का खिताब हासिल किया है। अनाउंसमेंट के बाद आट्टम की चर्चा हर तरफ हो रही है। बॉक्स ऑफिस पर कुछ नहीं करने वाली आट्टम के बारे में आइए डिटेल्स में जानते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Fri, 16 Aug 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में आट्टम की धूम (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कारों में से एक नेशनल अवॉर्ड्स 2024 के (National Film Awards 2024) विनर्स का एलान कर दिया गया है। 16 को अगस्त को राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन सेंटर में साल 2022 की फिल्मों के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के विजेताओं के नाम से पर्दा उठा है।

मलयालम फिल्म आट्टम (Aattam Movie) को बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी में विनर चुना गया है। इस अनाउंसमेंट के बाद सोशल मीडिया पर आट्टम-द प्ले ट्रेंड करने लगी है। आइए इस मूवी के बारे में और डिटेल्स में जानते हैं। 

बॉक्स ऑफिस पर कैसा रहा प्रदर्शन

निर्देशक आनंद एकर्षी की फिल्म आट्टम को करीब एक साल पहले सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। ये एक मल्टी स्टारर फिल्म है, जिसमें विनय फोर्ट, कलाभवन शजोहन, जरीन सिहाब और जॉली एंटनी जैसे कई मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार अहम किरदारों में मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें- 70th National Film Awards: कांतारा स्टार ऋषभ शेट्टी बेस्ट एक्टर, ऊंचाई के लिए सूरज बड़जात्या बेस्ट डायरेक्टर

बॉक्स ऑफिस पर ये मूवी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी थी और इसका कलेक्शन महज 1.5 करोड़ रहा था। लेकिन फिल्म की कहानी काफी शानदार रही और अब राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में इसे सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म कैटेगरी में विनर चुना गया है।

क्या है आट्टम की कहानी

आट्टम मूल रूप से एक सस्पेंस चैंबर ड्रामा फिल्म है, जिसकी कहानी आपको अंत तक बांधे रखेगी। फिल्म की स्टोरी थिएटर ग्रुप में मौजूद एक्ट्रेस द्वारा एक्टर पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप के इर्द-गिर्द घूमती। जिस एक्टर पर आरोप लगता है वो लोकप्रिय कलाकार है, जिसने हाल ही में इस थिएटर समूह को ज्वाइन किया है।

शुरुआत में तो उस एक्ट्रेस के समर्थन में टीम के सभी लोग रहते हैं, लेकिन बाद वे अपना पक्ष बदल लेते हैं। किस तरह से आट्टम की कहानी में ट्विस्ट एंड टर्न्स आते हैं वो ये फिल्म देखने के लायक बनाते हैं।

ओटीटी पर कहां देखें आट्टम

अगर इतना कुछ जानकर मलयालम फिल्म आट्टम को देखने के लिए आपकी एक्साइटमेंट बढ़ रही है तो आप इसे ओटीटी पर देख सकते हैं। मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर आट्टम मौजूद है, जिसका आनंद आप उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Stree 2 Box Office: 'ओह स्त्री तुस्सी ग्रेट हो,' हॉरर कॉमेडी की कमाई के बवंडर में उड़ गए सब