Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

National Girlfriend Day: करीना-अमृता से लेकर सुहाना-अनन्या तक, एक-दूसरे पर जान छिड़कती हैं ये गर्लफ्रेंड्स

आज नेशनल गर्लफ्रेंड डे है जिसे धूमधाम से सेलिब्रेट किया जा रहा है। ब्वॉयफ्रेंड्स अपनी गर्लफ्रेंड को स्पेशल फील करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे होंगे। कोई भी डे हो और बॉलीवुड से उसके तार ना जुड़े हों ऐसा कैसे हो सकता है। गर्लफ्रेंड डे के मौके पर आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जो एक-दूसरे की जिगरी यार हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 01 Aug 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
नेशनल गर्लफ्रेंड डे 2024- बॉलीवुड की बेस्ट फ्रेंड्स/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड में हमने दो एक्ट्रेसेज के बीच कैट फाइट के किस्से काफी सुने हैं। पिछले काफी समय से ग्लैमर इंडस्ट्री में ऐसा मिथ बना हुआ है कि दो अभिनेत्रियां आपस में कभी भी दोस्त नहीं हो सकती।

शाह रुख-सलमान से लेकर अर्जुन कपूर- रणवीर सिंह (Ranveer Singh) जैसे एक्टर्स की दोस्ती की मिसाल दी जाती है, लेकिन जब बात अभिनेत्रियों की दोस्ती की आती है, तो यूजर्स उन्हें सोशल मीडिया पर अलग-अलग टैग से संबोधित करते हैं। हालांकि, कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं, जिन्होंने लोगों की परवाह कभी नहीं की और बस अपनी दोस्ती को तवज्जो दी।

वह न सिर्फ एक-दूसरे के साथ पार्टीज करते हैं, बल्कि दुख- सुख में भी खड़े रहते हैं। आज हम आपको नेशनल गर्लफ्रेंड डे (National Girlfriend Day 2024) के मौके पर उन अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जो एक-दूसरे की बेस्ट फ्रेंड्स हैं। हालांकि, जब भी लोग उन्हें देखते हैं, तो उनके मुंह से निकल जाता है कि बिल्कुल गर्लफ्रेंड्स जैसी लगती हैं। कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल चलिए देखते हैं-

करीना कपूर-अमृता अरोड़ा

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और अमृता अरोड़ा की दोस्ती काफी पुरानी है। वैसे तो उनका चार का ग्रुप है, जिसमें मलाइका अरोड़ा-करिश्मा कपूर, करीना और अमृता शामिल हैं, लेकिन ये दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब हैं।

यह भी पढ़ें: Happy Friendship Day: बॉलीवुड की ये जोड़ियां हैं दोस्ती की मिसाल, हर मुश्किल वक्त में देती हैं एक-दूसरे का साथ

कमबख्त इश्क के सेट पर हुई ये दोस्ती वक्त के साथ और भी गहरी हो गयी है। पार्टीज हो या वेकेशन दोनों अक्सर साथ नजर आती हैं।

दिशा पाटनी-मौनी रॉय

दिशा पाटनी और मौनी रॉय की दोस्ती अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की वजह से हुई थी। दोनों खिलाड़ी कुमार के एंटरटेनर टूर का हिस्सा थीं। वहीं से उनकी दोस्ती मजबूत हुई और आज दोनों बर्थडे हो या फिर कोई भी मौका एक-दूसरे के साथ खड़े रहते हैं। सोशल मीडिया पर दोनों को उनकी तस्वीरों की वजह से कई बार ट्रोल भी किया जाता है, लेकिन वह इसकी परवाह नहीं करते।

सुहाना खान-अनन्या पांडे और शनाया कपूर

इस लिस्ट में एक तिकड़ी भी शामिल है, जो है सुहाना-अनन्या और शनाया की। ये तीनों बचपन से दोस्त हैं, स्कूलिंग से लेकर आज तक इनकी दोस्ती बरकरार है। आईपीएल में शाह रुख खान की टीम को सपोर्ट करना हो, या साथ में वेकेशन मनाना, इन तीनों को जब भी मौका मिलता है ये एक-साथ समय जरूर बिताती हैं।

जाह्नवी कपूर-सारा अली खान

जाह्नवी कपूर और सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने अपने करियर की शुरुआत आसपास ही की थी। दोनों ने ही 2018 में इंडस्ट्री में कदम रखा था। आज के समय में सारा-जाह्नवी दोनों के पास ही कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं। फैंस भले ही दोनों के बीच कंपेयर करते हों, लेकिन उनके बीच किसी भी तरह का कॉम्पीटिशन नहीं है।

असल जिंदगी में दोनों एक-दूसरे के काफी करीब हैं। करण जौहर के शो कॉफी विद करण में भी वह साथ आए थे। सारा-जाह्नवी एक-दूसरे के साथ काफी ट्रेवल भी करती हैं।

सोनम कपूर-स्वरा भास्कर

सोनम कपूर बहुत ही स्ट्रेट फॉरवर्ड हैं, वह जो दिल में हो उसे जुबां पर लाने में बिल्कुल भी नहीं कतरातीं। कुछ ऐसा ही स्वभाव है स्वरा भास्कर का, जो अपनी बात को घुमाने में यकीन नहीं रखती।

स्वरा भास्कर और सोनम कपूर दोनों भले ही एक-साथ ज्यादा हैंगआउट करते नजर नहीं आते, लेकिन दोनों एक-दूसरे की गर्लफ्रेंड्स जैसी बेस्ट फ्रेंड्स हैं। दोनों सोशल मीडिया पर एक-दूसरे का पूरा सपोर्ट करती हैं। इन दोनों की दोस्ती प्रेम रतन धन पायो के सेट पर हुई थी।

नीलम कोठारी- महीप कपूर

शनाया कपूर जहां सुहाना खान की बेस्ट फ्रेंड हैं, तो वहीं उनकी मां महीप कपूर की दोस्ती एक्ट्रेस नीलम कोठारी, सीमा सचदेह और भावना पांडे के साथ काफी अच्छी है, जो नेटफ्लिक्स के शो 'फेबुलस लाइफ ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' में भी देखने को मिल चुकी है। ये साथ में काफी समय बिताते हैं, यहां तक की कई बार वह अपने वेकेशन की तस्वीरें भी शेयर कर चुके हैं।

आशा पारेख-वहीदा रहमान

अपनी दोस्ती निभाने में माहिर सिर्फ आज के दौर की अभिनेत्रियां ही नहीं हैं, बल्कि अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख-वहीदा रहमान भी हैं।

इन दोनों अदाकाराओं की दोस्ती काफी गहरी है। बीते महीने आशा पारेख-वहीदा रहमान और हेलन की वेकेशन एन्जॉय करते हुए वीडियो काफी वायरल हुई थी।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत से करीना कपूर खान तक, Paris Olympics में मनु भाकर की जीत पर बॉलीवुड स्टार्स ने मनाया जश्न