Move to Jagran APP

Navratri 2023 Garba Songs: 'ढोलिडा' से लेकर 'सनेडो' तक, इस नवरात्रि इन बॉलीवुड गरबा सॉन्ग पर खेलें डांडिया

Bollywood Hit Garba Songs नवरात्रि शुरू हो चुके हैं। ऐसे में अब हर कोई मां दुर्गा की पूजा-अर्चना के साथ-साथ गरबा खेलते हुए भी नजर आएगा। गरबा में गुजराती गानों के साथ-साथ बॉलीवुड की फिल्मों में आए गरबा थीम के गानों का भी काफी क्रेज देखने को मिलता है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Mon, 16 Oct 2023 02:44 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड के हिट गरबा गाने (Photo Credit: Screen Shot)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Bollywood Hit Garba Songs: नवरात्रि का त्योहार शुरू हो चुका है। ऐसे में लोग मां दुर्गा की पूजा करने के साथ-साथ गरबा खेलते हुए भी नजर आएंगे। गरबा करने के दौरान गुजराती गानों के साथ-साथ बॉलीवुड गानों को लेकर भी काफी क्रेज देखा जाता है। चलिए इस फेस्टिव सीजन कुछ ऐसे ही बॉलीवुड गानों के बारे में जानते हैं, जो हर बार गरबा नाईट में चार चांद लगा देते हैं।

नगाड़ा संग ढोल बाजे

फिल्म ‘गोलियों की रासलीला राम लीला’ तो सभी ने देखी होगी। इस फिल्म को लोगों ने जितना पसंद किया था। इसके गाने भी उतने ही सुपरहिट हुए थे। यह फिल्म संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी थी। इस फिल्म में एक गाना है 'नगाड़ा संग ढोल बाजे' जो गरबा के दौरान काफी पसंद किया जाता है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे। श्रेया घोषाल और उस्मान मीर की आवाज में यह गाना लोगों को गरबा करने पर मजबूर कर ही देता है।

यह भी पढ़ें: Garbo Song: PM नरेंद्र मोदी का लिखा 'गरबा' गीत रिलीज, ट्वीट कर प्रधानमंत्री ने जताया आभार

ढोलिडा

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘लवयात्री’ से आयुष शर्मा ने बॉलीवुड में कदम रखा था। फिल्म ने तो बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं किया, लेकिन लोगों ने इस फिल्म के गानों को काफी पसंद किया था। इसी फिल्म का एक गाना 'ढोलिडा' गरबा के दौरान काफी सुना जाता है। सिर्फ गाने के बोल ही नहीं, बल्कि वीडियो में भी स्टार्स को डांडिया खेलते हुए और गरबा करते हुए देखा जा सकता है। इस गाने को नेहा कक्कड़, पलक मुच्छल, उदित नारायण और राजा हसन ने गाया है।

उड़ी उड़ी जाए

साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म 'रईस' में शाह रुख खान, माहिरा खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य किरदार में दिखाई दिए थे। इस फिल्म का गाना ‘उड़ी उड़ी जाए' लोगों को काफी पसंद आता है। इस गाने को सुखविंदर सिंह, भूमि त्रिवेदी, करसन सगाठिया ने अपनी आवाज दी है।

सनेडो

साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘मेड इन चाइना’ में राजकुमार राव और मौनी रॉय मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह एक कॉमेडी फिल्म थी, जिसका निर्देशन मिखिल मुसाले ने किया है। इसी फिल्म का एक गाना 'सनेडो' गुजराती लोक गीतों से प्रेरित है। यह गाना भी गरबा के दौरान काफी सुनने को मिलता है। बता दें कि इस गाने को मीका सिंह, निकिता गांधी और बेनी दयाल ने गाया है।

यह भी पढ़ें: Navratri 2023: मौनी रॉय से इंद्राणी हलदर तक, इन एक्ट्रेसेस ने छोटे पर्दे पर निभाया मां दुर्गा का किरदार

बूम पाडी

साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म ‘मजा मा’ का गाना ‘बूम पाडी' भी गरबा के दौरान लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। यह फिल्म पिछले साल ही रिलीज हुई है, ऐसे में इस गाने का इस बार ज्यादा क्रेज देखने को मिल सकता है। गाने में भी एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित गरबा की धुन पर नाचते हुए नजर आती हैं।

सुन सजनी और गुज्जू पटाखा

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म 'सत्य प्रेम की कथा' के वैसे तो कई गाने लोगों के पसंदीदा हैं, लेकिन 'सुन सजनी और गुज्जू पटाखा' ये दो गाने गरबा लवर्स के सबसे ज्यादा पसंदीदा हैं। नवरात्रि में होने वाले गरबा फंक्शन के दौरान इस बार ये सॉन्ग जरूर सुनने को मिल सकते हैं।