Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nawazuddin Siddiqui को नहीं मिलेगी बच्चों की कस्टडी? पत्नी आलिया ने दर्ज कराई दुष्कर्म की शिकायत

Nawazuddin Siddiqui नवाजुद्दीन सिद्दिकी की शादीशुदा जिंदगी इन दिनों विवादों से घिर गई है। उनपर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं जिस कारण यह मामला कानूनी पचड़े में फंस गया है। हाल ही में मुंबई की एक कोर्ट ने बच्चों की कस्टडी को लेकर अहम बात कही।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Fri, 24 Feb 2023 03:28 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Aaliya Siddiqui and Nawazuddin Siddiqui

नई दिल्ली, जेएनएन। अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनकी पत्नी आलिया का काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है। एक्टर की अपनी पत्नी के साथ कानूनी लड़ाई चल रही है। इनका केस मुंबई हाई कोर्ट में चल रहा है। शुक्रवार को कोर्ट ने नवाजुद्दीन को राहत देते हुए उनकी पत्नी जैनब (आलिया ही जैनब हैं) की याचिका खारिज कर दी। जैनब ने नवाजुद्दीन के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

नवाजुद्दीन ने मांगी बच्चों की जानकारी

इस पारिवारिक झगड़े में नवाजुद्दीन ने कई बार अपने बच्चों की पढ़ाई और उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। सिद्दीकी ने याचिका दायर की थी कि जैनब ने उनके बच्चों को कहां रखा है, इसकी जानकारी दें। इस मामले में जस्टिस एस गडकारी और पीडी नाइक की पीठ ने सुनवाई करते हुए कहा कि दोनों आपसी बातचीत से अपने मामले को सुलझा लें।

बच्चों की पढ़ाई को लेकर नवाजु्द्दीन ने जाहिर की है चिंता

कोर्ट ने कहा कि नवाजु्द्दीन सिद्दिकी अपने बच्चों और उनकी पढ़ाई को लेकर चिंतित हैं। इस बारे में दोनों को बात करनी चाहिए और मुद्द को समझारी से सुलझाना चाहिए। बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वकील प्रदीप थोराट ने कोर्ट को बताया कि नवाजुद्दीन को लगा था कि उनके बच्चे दुबई में हैं। लेकिन उन्हें स्कूल की तरफ से वॉर्निंग मेल आया कि उनके बच्चे क्लास अटेंड नहीं कर रहे और ऐसे में उन्हें स्कूल से बेदखल कर दिया जाएगा। जैनब नवंबर, 2022 में ही दुबई से इंडिया आ गई थीं लेकिन बच्चों के बिना।

उधर, जैनब के वकील रिजवान सिद्दिकी ने बताया कि बच्चे अपनी बायलॉजिकल मां के साथ हैं और वह उन्हें छोड़कर दुबई जाने में दिलचस्पी नहीं है। वह इंडिया में ही अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहते हैं। इस पूरे मामले में कोर्ट ने नवाजु्द्दीन और उनकी पत्नी को एक हफ्ते का समय दिया है।

आलिया ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया ने वीडियो अपलोड कर रो-रोकर अपना हाल बयां किया है। उन्होंने बताया कि वह आर्थिक तंगी से जूझ रही हैं। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'एक महान एक्टर जो महान इंसान बनने की कोशिश किया करता है अक्सर!उसकी बेरहम माँ जो मेरे मासूम बच्चे को नाजायज़ बोलती है और ये घटिया आदमी चुप रहता है-वर्सोवा पुलिस स्टेशन में कल ही इसके खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत (प्रूफ के साथ)दर्ज कराई है। कुछ भी हो जाये इन बेरहम हाथों में अपने मासूम बच्चों को नहीं जाने दूँगी।'

View this post on Instagram

A post shared by Aaliya Siddiqui (@aaliyanawazuddin)

'उसको ये नहीं पता कि बच्चे बड़े कैसे हो गए'

वीडियो में आलिया ने कहा, 'नवाज ने कल कोर्ट में डाला हुआ है, जिसमें उनका कहना है कि ये बच्चे उनको चाहिए। वो बच्चों की कस्टडी चाहते हैं। मैं सिर्फ आप लोगों से ये जानना चाहती हूं कि जिस शख्स ने बच्चों को कभी महसूस ही नहीं किया, न पेट में महसूस किया, न पेट में होने के बाद महसूस किया, न बड़े होने तक, उसको पता ही नहीं कि डायपर कितने का आता है, डायपर पहनाते कैसे हैं। उसको ये नहीं पता चला कि बच्चे बड़े कैसे हो गए।'

यह भी पढ़ें: Soundarya Sharma: साजिद खान को सौंदर्या शर्मा ने बताया बड़ा भाई, लिंक अप रूमर्स पर दी लीगल एक्शन लेने की धमकी

यह भी पढ़ें: बधाई दो' की एक्ट्रेस कर रही हैं बिग बॉस के कंटेस्टेंट को डेट? नाम सुन कानों पर नहीं होगा यकीन