Move to Jagran APP

Nawazuddin Siddiqui ने खराब की मुंबई पुलिस की छवि? हिंदू संगठन ने की लीगल एक्शन लेने की मांग

अपनी प्रोफेशनल लाइफ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को उनके काम के लिए भले ही ऑडियंस से तारीफ मिलती हो लेकिन पिछले कुछ समय से निजी जिंदगी में वह लगातार मुसीबतों में फंसते चले जा रहे हैं। पत्नी के साथ लीगल मैटर खत्म होने के बाद अब हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर हाल ही में एक ऑनलाइन गेम का प्रमोशन कर मुंबई पुलिस की इमेज को खराब करने का आरोप लगा।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 23 Oct 2024 06:52 PM (IST)
Hero Image
नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर मुंबई पुलिस की छवि खराब करने का लगा आरोप/ फोटो- X Account
एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस वक्त अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। वह पिछले कुछ सालों से किसी न किसी मुसीबत में फंस ही जाते हैं। दो साल तक अभिनेता अपनी पत्नी आलिया सिद्दीकी के साथ लीगल मामले को लेकर फंसे रहे।

हालांकि, अब दोनों पति पत्नी ने आपसी मुद्दों को सुलझा लिया है और फिलहाल साथ हैं। इस बीच ही अब 'सेक्रेड गेम्स' एक्टर एक और बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं।

कथित तौर पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर आरोप है कि उन्होंने पुलिस की वर्दी पहनकर उनकी छवि को धूमिल करने की कोशिश की है। क्या है ये पूरा मामला और क्यों हिन्दू संगठन ने उनके खिलाफ लीगल एक्शन लेने की डिमांड की, चलिए जानते हैं पूरी डिटेल्स-

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पुलिस वर्दी पहनकर किया ऐसा गेम प्रमोट?

फ्री प्रेस जर्नल की एक खबर के मुताबिक, हिंदू जनजागृति समिति ने मुंबई पुलिस कमिश्नर और महाराष्ट्र डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजी) को लैटर लिखते हुए अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी और बिग कैश पोकर (Online Game)के ओनर के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: Nawazuddin Siddiqui ने नहीं देखी Deepika Padukone की कोई फिल्म, श्रद्धा कपूर को लेकर भी कही चौंकाने वाली बात

हिंदू ऑर्गेनाइजेशन ने ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म का विज्ञापन करने कंपनी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को पुलिस ऑफिसर बनाकर पोकर खेलने के लिए लोगों को उकसाया है और महाराष्ट्र पुलिस की छवि को खराब करने की कोशिश की है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी- Instagram 
इस संगठन द्वारा चलाया जा रहा सामाजिक कल्याण सुराज अभियान के तहत नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर 'पुलिस की इमेज से खिलवाड़' करने के लिए कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने अपने बयान में ये भी कहा है कि ये कानून प्रवर्तन के लिए बहुत ही अपमानजनक है।

लेटर में क्या लिखा हुआ है?

उन्होंने मुंबई पुलिस कमिश्नर और डीजीपी को खत लिखते हुए लिखा,"ये काफी चिंताजनक है, क्योंकि यही सेम पुलिस डिपार्टमेंट इस तरह के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करता है और जुआरियों को गिरफ्तार करता है। हिंदू जनजागृति समिति 'सुराज्य अभियान' इस तरह के विज्ञापन की कड़ी निंदा करता है, क्योंकि यह महाराष्ट्र पुलिस की इमेज को बिगाड़ती है।

nawazuddin

नवाजुद्दीन सिद्दीकी- Instagram
इस तरह के विज्ञापन को नजरअंदाज करना गलत हो सकता है, क्योंकि आगे इस तरह से पुलिस की यूनिफॉर्म पहनकर कई और अवैध और अनैतिक विज्ञापन लोग कर सकते हैं। महाराष्ट्र पुलिस को मेहनत के साथ ट्रेन किया जाता है, लेकिन इस विज्ञापन में ये दर्शाने की कोशिश की है कि गैम्बलिंग उन्हें स्किल्स देती है। ये बहुत ही निराशाजनक है कि कोई भी पुलिस ऑफिसर इसके खिलाफ एक्शन नहीं ले रहा है"।

यह भी पढ़ें: OTT के जमाने में सीधे टीवी पर रिलीज होगी नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म, 'अद्भुत' का ट्रेलर हुआ रिलीज