Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Entertainment News: 'बड़े बजट की फिल्मों से केवल पैसा मिलता है', नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड को लेकर कही दी बड़ी बात

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी कहते हैं कि बड़े बजट की फिल्मों से केवल पैसा मिलता है। ऐसा हमेशा जरूरी नहीं होता है कि बड़ा प्रोडक्शन हाउस है या फिल्म पर पैसा ज्यादा लगे हैं तो कहानी भी अच्छी होगी या आपका किरदार कमाल का होगा। ऐसा कम ही हो पाता है जैसे हॉलीवुड में बड़े बजट की अच्छी फिल्में आती हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 06:59 AM (IST)
Hero Image
नए निर्देशकों के साथ काम करना पसंद करते हैं नवाजुद्दीन

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बड़ा बजट, बड़ा प्रोडक्शन हाउस कलाकारों को आकर्षित करता है। इसका सीधा सा कारण यह है कि बड़े बजट की फिल्मों का प्रमोशन भव्य स्तर पर किया जाता, ताकि वह फिल्म ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंच सके।

हालांकि अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी इसमें बहुत ज्यादा यकीन नहीं करते हैं। वह नए निर्देशकों और नए निर्माताओं के साथ जुड़ना ज्यादा पसंद करते हैं।

बड़े बजट की फिल्मों से केवल पैसा मिलता है

इसका कारण बताते हुए वह कहते हैं कि बड़े बजट की फिल्मों से केवल पैसा मिलता है। ऐसा हमेशा जरूरी नहीं होता है कि बड़ा प्रोडक्शन हाउस है या फिल्म पर पैसा ज्यादा लगे हैं, तो कहानी भी अच्छी होगी या आपका किरदार कमाल का होगा। ऐसा कम ही हो पाता है, जैसे हॉलीवुड में बड़े बजट की अच्छी फिल्में आती हैं।

बजरंगी भाईजान फिल्म बड़े बजट में बनी थी

आगे बोले कि ओपनहाइमर फिल्म बड़े बजट में बनी थी, उसमें कलाकारों की परफार्मेंस भी उच्च स्तर की थी। हिंदी सिनेमा में बजरंगी भाईजान फिल्म बड़े बजट में बनी थी। फिल्म का विषय बहुत अच्छा था, जिससे दर्शक जुड़े, सबका काम भी अच्छा था। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हर बड़े बजट की फिल्में खराब ही होती है। एक कहानी को सपोर्ट करने के लिए पैसे भी लगते हैं। लेकिन किसी भी फिल्म को चुनने के लिए केवल यही एक कारण नहीं होना चाहिए कि बड़े बजट की फिल्म है, तो चलो कर लेते हैं।