Move to Jagran APP

टॉप पर आकर क्यों Neelam Kothari ने छोड़ा था बॉलीवुड? 19 साल बाद कहा- 'लगा मेरी शेल्फ लाइफ...'

Neelam Kothari 80 और 90 के दशक की सक्सेसफुल एक्ट्रेस रही हैं। गोविंदा (Govinda) के साथ उनकी जोड़ी खूब जमी। मगर करियर के पीक पर आकर एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया और बिजनेस के क्षेत्र में अपना नाम कमाया। हाल ही में नीलम ने कहा कि आखिर उन्होंने क्यों करियर के पीक पर आकर इंडस्ट्री से किनारा कर लिया था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 07 Apr 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
नीलम कोठारी ने बॉलीवुड छोड़ने पर तोड़ी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम
 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। नीलम कोठारी (Neelam Kothari) सिनेमा जगत की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक रही हैं। 80 और 90 के दशक में नीलम ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और शोहरत कमाया। मगर फिर भी एक के बाद एक हिट फिल्में देने वालीं नीलम ने अचानक इंडस्ट्री से किनारा कर लिया। 

नीलम कोठारी ने इंडस्ट्री को इल्जाम, खुदगर्ज, हत्या, ताकतवर, हम साथ-साथ हैं और कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने साल 2000 में बिजनेसमैन ऋषि सेठिया (Neelam Kothari First Husband) से शादी की थी और एक साल बाद फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया था। कुछ समय बाद दोनों का ब्रेकअप भी हो गया था और फिर नीलम ने 2011 में अभिनेता समीर सोनी (Samir Soni) से दूसरी शादी की। दोनों ने एक बेटी अहाना को भी एडॉप्ट किया।

क्यों नीलम कोठारी ने छोड़ा बॉलीवुड?

नीलम कोठारी ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने आखिर क्यों बॉलीवुड छोड़ा और उसके बाद वह क्या कर रही थीं। एएनआई से बातचीत में नीलम ने बताया कि बॉलीवुड छोड़ने के बाद उन्होंने अपना बिजनेस शुरू किया। बकौल एक्ट्रेस,

मैंने 80 और 90 में एक बड़ी शुरुआत देखी। फिर मैंने इंडस्ट्री छोड़ दी और खुद का बिजनेस शुरू किया। मैं फैब्युलेस लाइव्स के साथ वापस लौटी। बस इतना कहूंगी कि मेरी जर्नी एक रोलर कोस्टर की सवारी की तरह रही है। मैं ईमानदारी से कहूं तो मैंने इंडस्ट्री इसलिए छोड़ा क्योंकि मुझे लगा कि मेरी शेल्फ लाइफ खत्म हो गई।

यह भी पढ़ें- क्यों 20 साल तक इंडस्ट्री से गायब रहीं Neelam Kothari? कमबैक पर कहा- 'नहीं सोचा था वापसी करूंगी'

50 साल की उम्र में ऐसी हो गई थी लाइफ

नीलम कोठारी ने कहा कि इंडस्ट्री छोड़ने के बाद उन्होंने बिजनेस में अपना मन लगाया। एक्ट्रेस ने कहा-

सही कहूं तो जब मैं 50 साल की हो गई तो मैं निश्चिंत हो गई। ऑफिस जाती थी और घर वापस आती थी। मैं एक मां और पत्नी होने की जिम्मेदारियां निभा रही थी। फिर मैंने एक धमाके के साथ वापसी की। इसी से पता चलता है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है।

यह भी पढ़ें- Deepika Padukone: 'शिकायत कम कर रही...', प्रेग्नेंसी के बीच 'टू बी मॉम' दीपिका पादुकोण ने किया ऐसा पोस्ट